विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन पंहचे क्षेत्रों का निरीक्षण करने       

Font Size

 मेवात क्षेत्र की पेयजल व नहरी पानी की समस्या जब तक दूर नहीं होगी तब तक चुप नहीं बैठूँगा : ज़ाकिर

  यूनुस अलवी

 
मेवात :    रविवार को नूँह से इनेलो विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने अचानक सुबह क्षेत्र की ड्रैनों का दौरा कर सिँचाई के पानी का निरीक्षण किया। विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने सुबह से ही अपने कई घंटे ड्रेनों पर बिताए तथा नहरी पानी में आ रही छोटी-छोटी परेशानियों का मौके पर ही सिंचाईं अधिकारियों से बात कर उनका हल निकाला।
  रविवार तड़के सुबह  ड्रेनों पर विधायक ज़ाकिर हुसैन को देखकर क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह व खुशी देखने को मिली। ये आज कोई नई बात नहीं थी बल्कि विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन को अक्सर दिन-रात में कई बार सिँचाईं के पानी की समस्या को दूर करने के लिए अधिकारियों के साथ ड्रेनों पर अक्सर देखा जाता है। लोगों का कहना है कि जिन ड्रेनों में कभी पानी देखने को नहीं मिला तथा पिछली सरकार में मंत्री रहे आफताब अहमद इन ड्रेनों में पानी लाना कानून ही नहीं बताते थे, लेकिन जब से चौ0 ज़ाकिर हुसैन विधायक बनें हैं तब से ड्रेनें भरकर आ रही हैं तथा वे कानून भी पिछली सरकार के साथ बदल गया है। इनेलो विधायक दिन-रात मेवात क्षेत्र के पानी के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं तथा वे स्वंय ठंड हो या गर्मी नहरों पर घूमकर समस्या का निरीक्षण करते हैं। लोगों का कहना है कि चारों तरफ क्षेत्र में लोग इनेलो विधायक के लिए दुआएँ कर रहे हैं। उन्होंने अपने मौजूदा तीन साल के कार्यकाल में सिँचाई के पानी में कोई कमी नहीं आने दी।  
    इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि 36 बिरादरी के लोगों की दुआओं की बदौलत ड्रैनों में भरकर पानी आ रहा है। सिंचाई के पानी मिलने से लोगों के चेहरे खिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे जब तक चुप नहीं बैठेंगे तब तक मेवात क्षेत्र से पीने के पानी व नहरी पानी की समस्या खत्म नहीं हो जाती। वे मेवात क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी समस्या की लड़ाई लड़ने के लिए सदैव तत्पर हैं। 
 
     इस अवस पर इनेलो विधायक  चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने गाँव छापड़ा का भी दौरा किया। गांववासियों से मुलाकात कर उन्हें मुबारक़बाद दी कि सिंचाईं के पानी के साथ-साथ अब गाँव छापड़ा में पीने के पानी की समस्या भी नहीं रहेगी। गाँव छापड़ा में बहुत दिनों से पीने के पानी समस्या थी। इसी समस्या को देखते हुए उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग से गाँव छापड़ा में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए करीब 57 लाख रूपये मंजूर करवाए हैं। जल्द ही इस गाँव की पेयजल व्यवस्था में सुधार होगा। 
 
    इस अवसर पर इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने लोगों से 30 नवंबर तक नई वोट बनवाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि 30 नवंबर तक जिनकी उम्र 1 जनवरी 2018 को 18 वर्ष हो रही है उनकी नई वोटें बनाई जा रही हैं। सभी गाँवों में बी एल ओ की ड्यूटियाँ लगी हुई हैं तथा उनके द्वारा गाँव-गाँव में जाकर नई वोटें बनाई जा रही हैं। हुसैन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले लोकसभा, विधानसभा व पंचायत के चुनावों से पहले ये नई वोटें बनवाने का आखिरी मौका है, इसलिए सभी 18 वर्ष के युवा अपनी नई वोटें बनवाएँ।
  इस अवसर पर क्षेत्र के मौजिजान प्रमुखतः हाजी सोहराब सरपंच, नूरदीन नंबरदार, आसू पहलवान घासेड़ा, शहनाज घासेड़ा, जगन पार्षद, शेरू रेवासन, हाजी असलूप छापड़ा, हाजी मुस्ताक, हाजी युनुस, जाकिर, तौफीक, वली मौ0 , जमील छापड़ा, हाजी फत्तन, डाॅ0 खान साहब छापड़ा,  अमरसिँह सरपंच, पहलू प्रधान कँवरसीका,अल्ली प्रधान, रमजान सरपँच रोजकामेव, इसराईल नंबरदार रेहना, हाजी आसम रायसीका, जाकिर भड़ंगाका, मौ0 खाँ सरपंच, हरीश शर्मा उर्फ बॉबी, जैनू सरपंच रेहना, अजमत सरपंच खोड़ बसई,  वहीद सरपंच महरौला, इस्लाम सरपंच रेवासन, रहमान सरपंच बसई,  जाहुल पंचायत समिति मेंबर, आशाराम छपेड़ा, मुबीन बड़का आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page