पुन्हाना बाईपास के लिए विधायक और हज कमेठी के चेयरमैन में खिंची तलवारें

Font Size

: किसान भी हए बगावती, सर्कल रेट पर जमीन देने को तैयार

: विधायक बोले बाईपास कहीं से भी बने इससे उसे कोई ऐतराज नहीं है

यूनुस अलवी

 पुन्हाना बाईपास के लिए विधायक और हज कमेठी के चेयरमैन में खिंची तलवारें 2मेवात :   पुनहाना में बनने वाले बाईपास को लेकर पुन्हाना के विधायक रहीस खान व हरियाण हज कमेठी के चेयरमैन औरंगजेब और किसान आमने सामने आ गऐ है। पुन्हाना से विधायक रहीश खान बाईपास को जहां गोधोला गांव की ओर से निकालनवाना चहाते हैं वहीं हरियाणा हज कमेठी के चेयरमैन औरंगजेब इसे रावलकी गांव की ओर से निकालने पर अडे हुऐ हैं। गोधोला साईड से निकलने वाले बाईपास की जमीन के लिए किसान करोड़ों रुपए मुआवजा मांग रहे हैं जबकी रावलकी गांव की ओर से बाईपास निकालने पर आधा दर्जन गावों के किसान सरकार को सर्कल रेट यानि 25 से 30 लाख रूपये प्रति एकड जमीन में ही देने को तैयार हैं। सैंकडों किसानों ने सर्कल रेट पर अपनी जमीन देने के लिए शनिवार को चेयरमैन औरंगजेब की अगुवाई में सीएम मनोहर लाल को हल्फनामा दिये जहां सीएम ने उनको भरोसा दिलाया की पुराने सर्वे के आधार पर ही बाईपास बनाया जाऐगा।
 
    हरियाण हज कमेठी के चेयरमैन औरंगजेब ने रविवार को बीसरू स्थित अपने निवास पर पत्रकारावार्ता में कहा कि जब रावलकी गांव की ओर से बाईपास निकालने पर किसान सरकार को सस्तेदर पर जमीन देने को तैयार हैं तो फिर विधायक रहीस खान दूसरी तरफ करोडों रूपये का मुआवजा दिलाकर बाईपास क्यों निकलवाना चहाते हैं। इससे साफ जाहिर है कि विधाकय रहीस खान अपने राजनीतिक फायदे, अपने रिश्तेदार को फायदा पहुंचाने के मकसद से पहले सर्वे को बदलवाकर दूसरे साईड से वह बाईपास बनवाने पर अडे हैं। औरंगजेब ने कहा कि विधायक को उनकी इस सियासत में किसी भी कीमत पर वह कामयाब नहीं होने देगें। उन्होने कहा कि अगर गोधोला की ओर से बाईपास निकलता है तो सरकार को करोडों रूपये का आर्थिक नुकसान होगा।
 
   उन्होने बताया कि रावलकी गांव की ओर से बाईपास निकलने से दिल्ली, गुडग़ांव, फरीदाबाद, पलवल आदि शहरों के लिए जाने में आसानी होगी वही इस रोड पर मिनी सचिवालय, आईटीआई, तहसील कार्यालय, कई स्कूल और सैंकडों गांवों को फायदा होगा। इतना ही नहीं किसान सर्कल रेट पर अपनी जमीन देने को तैयार हैं। औरंगजेब का कहना है कि बाईपास के मसले को लेकर वह किसानों के साथ शनिवार को मुख्यमंत्री से मिला है जहां मुख्यमंत्री ने रावलकी गांव की ओर से ही बाईपास बनाने का आश्वासन दिया है और सारे कागजात तैयार करने की भी अधिकारियों को आदेश दिऐ हैं। सभी किसानों के हल्फनामें सीएम को सौंप दिऐ गऐ हैं।
 
   वहीं सरपंच एसोसिएशन पुनहाना के अध्यक्ष एंव गांव पैमाखेडा के सरपंच इरशाद उर्फ भुरू ने बताया कि गांव रावलकी, पेमाखेड़ा, खेचातान आदि गावों के किसान बाईपास के लिए सरकार को सर्कल रेट पर जमीन देने को तैयार हैं। जमीन देने के लिए सभी किसानों ने सीएम को अपने हल्फनामा दे दिऐ हैं। उन्होने बताया कि सीएम ने पुन्हाना में बाईपास बनाने को मंजूरी दी थी। जिसके लिए शुरू में विभाग द्वारा रावलकी गांव ओर से सर्वे कराया गया था। लेकिन पुन्हाना से विधायक रहीश खान ने इस सर्वे को दरकिनार करते हुऐ गांव गोधोला गांव की ओर से बाईपास निकलवाने के लिए नक्सा तैयार करवा लिया है।
 

क्या कहते हैं विधायक रहीस खान ? 

 
पुन्हाना से विधायक रहीस खान का कहना है कि बाईपास कहीं से बने इससे उसे कोई ऐतराज नहीं हैं। उन्होने माना की पहले सर्वे रावलकी गांव की ओर से हुआ था तब विभाग 99 फीट जगह ले रहा था बाद में लोकनिर्माण विभाग ने इस रोड को 155 फीट चौडा करने का जब फैंसला लिया तो रावलकी साईड में करीब 200 पक्के मकान आ रहे थे इसी वजह से बाईपास का साईड बदला गया है। 
 पुन्हाना बाईपास के लिए विधायक और हज कमेठी के चेयरमैन में खिंची तलवारें 3

You cannot copy content of this page