मोदी लोगों को राहत देने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं !

Font Size

जी एस टी परिषद् की बैठक कल 

व्यापारियों को दिवाली के मौके पर कुछ ख़ास राहत मिल सकती है

नई दिल्ली। आर्थिक मोर्चे पर कड़ी आलोचना झेल रहे पीएम नरेन्द्र मोदी का गुरुवार का दिन बैठकों में व्यतीत हुआ.  सरकारी हलकों में चर्चा जोरों पर है कि मोदी सरकार लोगों को राहत देने के लिए कोई बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है. संकेत है कि उनकी ओर से  व्यापारियों को दिवाली के मौके पर कुछ ख़ास राहत मिल सकती है। यह चर्चा इसलिए भी जोर पकड़ रही है क्योंकि  शुक्रवार को जी एस टी परिषद की बैठक है . इस बैठक में छोटे एवं मध्यम दर्जे के उद्योगों को जीएसटी रिटर्न फाइल करने की दृष्टि से कोई राहत दी जा सकती है।

संभव है कि इनको तिमाही आधार पर जीएसटी रिटर्न भरने की छूट दी जा सकती है। इसके अलावा छोटे व्यापारियों को जीएसटी से छुट मिल सकती है। मिडिया में यह भी खबर है कि जीएसटी को लागू करना मार्च 2018 तक टाला भी जा सकता है। छूट की श्रेणी में निर्यातकों को भी लाया जा सकता है. 

केंद्र सरकार में इस प्रकार की हलचल तेज होने के इस बात से लगे कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को गुरुवार सुबह केरल के राजनीतिक दौरे को बीच में ही छोडक़र तुरंत आने दिल्ली बुलाया गया. वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी पीएम आवास आने को कहा गया। मिडिया की खबरों के अनुसार पीएम मोदी , अमित शाह और जेटली के साथ करीब 2 घंटे तक लंबी बैठक चली. यह बैठक तब हुई है जब एक दिन बाद जीएसटी परिषद की बैठक होना निर्धारित है. 

 

You cannot copy content of this page