ठेका प्रथा के विरोध में बिजली कर्मचारी 11 अक्तूबर को चीफ इंजीनियर कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे

Font Size

पलवल, फरीदाबाद, गुडग़ांव, रेवाड़ी व नारनौल सर्कलो के हजारों कर्मचारी शिरकत करेंगें : सुभाष लाम्बा

 
गुडग़ांव, 29 सितम्बर। बिजली निगमों में कार्यरत अनुबंध कर्मियों को पक्का न करने व ठेका प्रथा समाप्त न करने से नाराज बिजली कर्मचारी 11 अक्तूबर को चीफ इंजीनियर कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे । जिसमें पलवल, फरीदाबाद, गुडग़ांव, रेवाड़ी व नारनौल सर्कलो के हजारों कर्मचारी शिरकत करेंगें । इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को महरौली रोड़ स्थित रेस्ट हाऊस में सर्कल सचिव बिजेन्द्र फौगाट की अध्यक्षता में पदाधिकारियों  एंव कार्यकर्ताओं की मीटिंग का आयोजन किया गया । मीटिंग में अखिल भारतीय किसान सभा के बेनर तले 3 अक्टूबर को हिसार में होने वाली किसान मजदूर रैली का समर्थन करते हुए इसमें शामिल होने का  निर्णय लिया । मीटिंग में केन्द्रीय कमेटी के नेता सुभाष लाम्बा, सुरेन्द्र मलिक, शब्बीर अहमद व अशोक लाम्बा विशेषतौर पर उपस्थित थे। 
 
मीटिंग में बोलते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने कहा की बिजली निगमों में पिछले 8-10 वर्षो से करीब 13 हजार डीसी रेट अनुबंध पर कर्मचारी काम कर रहे हैं । उन्होने कहा की सरकार ने इन कर्मियों को अपनी ही आऊटसोर्सिंग नीति के विरूद्ध ठेकेदारों के मार्फत लगाया हुआ है । जिसके कारण यह कर्मचारी 2014 में बनी नियमितिकरण की नीतियों में पक्के नही हो पाये। सरकारों की गलती की सजा इन कर्मचारियों को मिल रही है । इन अनुबंध कर्मचारियों में से करीब 200 कर्मचारी चालू लाईनो पर काम करते हुए मौत के मुंह में जा चुके हैं। महासचिव लाम्बा ने कहा सरकार ना तो भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में किये वादे अनुसार ठेकेदारों को बीच से हटा रही है और ना ही समान काम के लिए समान वेतन देना चाहती। उन्होंने कहा की अनुबंध कर्मियों को कभी भी समय पर वेतन नही मिल रहा है । निगम व ठेकेदार इन कर्मचारियों को सुरक्षा औजार तक मुहैया नही करवा रहे हैं। 
 
ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के उप प्रधान सुरेन्द्र मलिक, सीसी सदस्य शब्बीर अहमद व अशोक लाम्बा ने कहा की निगम व सरकार की घोर उपेक्षापूर्ण नीतियों के विरोध व 11 अक्टूबर के प्रदर्शन को लेकर सभी सब डिवीजन में मीटिंग की जा रही है। उन्होंने दावा किया की प्रदर्शन में करीब एक हजार कर्मचारी शामिल होंगे। मीटिंग में बिजली कर्मी नेता सुदामपाल, संजय सैनी, सुशील शर्मा, दीनदयाल, विजय पाल आदि नेता उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page