क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव में लिया सैकड़ों लोगों ने हिस्सा

Font Size

साल  में 3 पेड़ हर व्यक्ति लगाए ताकि पर्यावरण सुरक्षित हो सके :  विपुल गोयल

एक हजार से ज्यादा गुरुग्राम वासियों को बांटे गए पौंधे

क्लीन व ग्रीन गुरुग्राम का सन्देश पहुँचाने के लिए पौधारोपण

शहर में स्वच्छ वातावरण देने के उद्देश्य से बनाये गए ओ -2 चैंबर का अनावरण

गुरुग्राम को क्लीन एंड ग्रीन बनाना ही हमारा उद्देश्य :  अन्नू ग्रोवर

क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव में लिया सैकड़ों लोगों ने हिस्सा 2गुरुग्राम 29 सितम्बर: प्राकृतिक उपहार देने की दुनिया में अग्रणी नाम नर्चरिंग ग्रीन द्वारा आज हुड्डा सिटी सेंटर से एक क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव का आयोजन किया गया जिसमें भरी तादात में लोगों ने पुरे जोश व उमंग के साथ हिस्सा लिया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री हरियाणा विपुल गोयल रहे. कार्यक्रम में डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर  मंगू सिंह, डीएमआरसी के डायरेक्टर  शरत शर्मा, गुरुग्राम डिप्टी कमिश्नर  विनय प्रताप सिंह भी  उपस्थित रहे. इस अवसर पर शहर में सबसे स्वच्छ और स्वास्थ्यप्रद वातावरण देने के उद्देश्य से बनाये गए ओ2 चैंबर का अनावरण किया गया. क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव के तहत 500 से ज्यादा गुरुग्राम वासियों को  पौंधे बांटे गए, आस पास की सफाई की गई व क्लीन व ग्रीन गुरुग्राम का सन्देश पहुँचाने के लिए जगह जगह पौधारोपण भी किया गया. नर्चरिंग ग्रीन के मैनेजिंग डायरेक्टर अन्नू ग्रोवर ने सभी अतिथियों व आम जनता का स्वागत व आभार प्रकट किया.

माननीय कैबिनेट मंत्री- हरियाणा  विपुल गोयल ने सभा को संबोधित करते हुए स्वच्छता और हरियाली

क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव में लिया सैकड़ों लोगों ने हिस्सा 3

 का संदेश दिया। ड्राइव के पहले और बाद में, पौधे लगाए गए, कचरा हटाकर पास के ट्रैश में भी भेजा गया ।  सभा के समापन के बाद,  विपुल गोयल ने नर्चरिंग ग्रीन स्टूडियो में ओ2 चैंबर का शुभारंभ किया। नर्चरिंग ग्रीन स्टूडियो में यह अभिनव ओ2 चैंबर  एक प्रमुख बंद कक्ष है जहां वे, विशेष हवा के फिल्टर और प्यूरीफियर के साथ, नासा द्वारा अनुमोदित प्रमाणित वायु शोधक पौधों का उपयोग करते हैं और जो आपको शहर में सबसे स्वच्छ और स्वास्थ्यप्रद वातावरण देता है; यह एकदम सही ऑक्सीजन कक्ष है जहां लोग ताजा और स्वस्थ ऑक्सीजन में श्वास ले सकते हैं। यह शहर के प्रदूषण से शुद्ध ऑक्सीजन में जाने के लिए गुरूग्राम का अपना एक त्वरित पलायन क्षेत्र है। श्री गोयल ने इस कार्य की सराहना कर सभी को शुभकामना भी दी.

क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव में लिया सैकड़ों लोगों ने हिस्सा 4 अन्नू ग्रोवर मैनेजिंग डायरेक्टर नर्चरिंग ग्रीन ने कहा , “हमारा उद्देश्य क्लीन और ग्रीन ड्राइव के साथ, लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा के उपायों के बारे में शिक्षित करना है ताकि सब हरित प्रकृति – हर स्वस्थ और समृद्ध समाज की अंतिम आवश्यकता, के लाभों को साझा करने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रतिबद्ध हों । हम मानते हैं कि और एक सकारात्मक मानसिकता के साथ सही दिशा में सभी लोगों के कई छोटे प्रयास कुछ लोगों के गैर-एकीकृत विशाल कदमों की तुलना में एक वांछनीय परिवर्तन लाने में अधिक प्रभावी होगा।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैं इस आयोजन के लिए अन्नू ग्रोवर जी को बधाई देता हूँ  और मुझे आज यहाँ स्कूल  के बच्चों को देख कर  ख़ुशी  हो  रही है  . मैं सभी गुरुग्राम वासियों से अनुरोध करता हूँ की साल  में  3 पेड़ हर व्यक्ति लगाए ताकि हमारा पर्यावरण सुरक्षित हो सके.क्लीन एंड ग्रीन ड्राइव में लिया सैकड़ों लोगों ने हिस्सा 5

मेट्रो मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने कहा की आज हम आधुनिक टेक्नोलॉजी में इतना खो चुके हैं की अपने वातावरण को  बचाने के  लिए प्रयास नहीं करते . हम सबको यह बदलना होगा।

गुरुग्राम के डीसी विनय प्रताप सिंह ने कहा की इंडिया आज प्रदुषण के मामले में बीजिंग को पीछे छोड़ने की कगार  में है  जो चिंता का विषय है

 

You cannot copy content of this page