मुनफैद मर्डर की जांच के लिए एसआईटी गठित: एसपी मेवात

Font Size

एसआईटी की एसपी खुद मोनिटीरिंग करेगी

तीन पुलिस कर्मियों सहित चार पर मुनफैद की हत्या का मामला दर्ज है 

 
 

यूनुस अलवी

 
मेवात : गत 16 सितंबर की सुबेह मेवात के अरावली पहाड में तावडू खंड के गांव खडखडी निवासी मुफैद उर्फ चौडा पुत्र इसलाम की गोली मारकर की गई हत्या की जांच के लिए मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने फिरोजपुर झिरका के डीएसपी यादराम की अगुवाई में चार सदस्य एसआईटी गठित की है। इस एसआईटी की पुलिस कप्तान खुद मोनिटीरिंग करेगीं। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है और ना अभी तक कोई गिरफ्तारी ही की जा सकी है। मृतक मुनफैद के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस इस मामले को रफा दफा करने पर तुली हुई है।
 
    मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने बताया कि मुनफैद मर्डर मामले में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी यादराम की अगुवाई में चार सदस्य एसआईटी गठित की गई है जो जल्द ही मुनफैद की हत्या का खुलासा कर देगी। वहीं उन्होने लोगों से भी आहवान करते हुऐ कहा कि अगर किसी भी आदमी को मुनफैद मर्डर के मामले में कोई भी जानकारी हो वे उसे या फिर एसआईटी के सामने रख सकता है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाऐगा। वहीं एसआईटी के इंचार्ज डीएसपी यादराम ने बताया कि अभी वे सबूत जुटाने में लगे है। जांच में शामिल होने लिए अभी तक कोई नोटिस जारी नहीं किया है वहीं मामले में तीन पुलिस कर्मियों के नाम है जबकी एक अन्य आरापी के पहचान की तस्दीक की जा रही है।
 
  वहीं बसपा नेता जावेद अहमद का कहना है कि एसपी ने उनको तीन-चार दिन का समय दिया था लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है। उधर मृतक के चाचा अखतर हुसैन का कहना है कि एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है और ना ही अभी तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार किया है। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले को रफादफा करने पर तुली हुई है।
 
    आपको बता दें कि तावडू खंड के गांव खडखडी निवासी 22 वर्षीय मुनफैद की किसी ने हत्या कर अरावली पहाड में सडक के सहारे एक कार पटककर फरार हो गए थे। तावडू पुलिस ने रात को करीब 3 बजे अज्ञात शव का अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करने का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए नूंह लेकर आए थे। बाद में मृतक के परिजनों को इसका पता चल गया। बसपा नेता जावेद अहमद की अगुवाई में हजारों लोग नूंह सरकारी अस्पताल में जमा हो गए और मुनफैद का हत्या का आरोप सीआईए नूंह पुलिस पर लगाते हुऐ मामला दर्ज कराने पर करीब 6 घंटे तक अडे रहे। बाद में एसपी मेवात के आदेश पर चार लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया जिनमें चार पुलिस कर्मी शामिल हैं। वहीं किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मेवात के सभी थानों की पुलिस का बुला लिय गया था।
  

एसआईटी में शामिल

 
मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने बताया कि फिरोजपुर झिरका के डीएसपी यादराम की अगुवाई में एसआईटी गठित की गई है जिसमें तावडू थाना प्रभारी अर्जुन राठी, विजय पाल सब इंसपेक्टर और जिला इंसपेक्टर विपिन को शामिल किया गया है।

You cannot copy content of this page