आस-पास के कॉलेजों से अधिक एडमिशन कर वक्फ कॉलेज ने इतिहास रचा : चेयरमैन 

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात: हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन व पुन्हाना के विधायक रहीशा खान ने आज मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज नूह में आयोजित  फ्रेशर पार्टी में छात्र व शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा की छात्र देश निर्माण में सार्थक और निर्णायक भूमिका निभाएं।  चेयरमैन ने कहा कि मेवात की आर्थिक हालत और यहाँ के गिरते लड़कियों की शिक्षा के अनुपात को देखते हुए उन्होंने मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज की फीस को 69 हज़ार से घटाकर लडक़ों के लिए 39 हज़ार व लड़कियों के लिए 19 कर दिया था जो एक ऐतिहासिक कदम था। इस बार कॉलेज में 270 से अधिक दाखिले हुए जो आस पास के सभी कॉलेजों से अधिक हैं वहीं उनके कॉलेज के इतिहास में भी सबसे ज्यादा हैं।
 
 वे लगातार कॉलेज के बेहतर सुविधा मुहैया करा प्रयास कर रहे हैै और कॉलेज के छात्रों के लिए दस करोड़ की लागात से हॉस्टल बनकर तैयार हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा की वो मेवात के छात्रों को आई ऐ एस और आई पी एस जैसी नौकरियों में भेजने के लिए भी बहुत गंभीर हैं ,और जिसकी सुरूवात उन्होंने कर दी है और जल्द ही मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज में कोचिंग सेण्टर की सुरूवात कर दी जायगी। इस कोचिंग सेण्टर में बड़े काबिल लोगों की सेवाओं को लिया जायगा। 
 
उन्होंने कहा की यहाँ पढ़ रहे बच्चों के लिए वो रोजग़ार की संभावनाओं के बड़ी गंभीरता से तलाश रहे हैं और जल्द ही उनके रोजग़ार के लिए संसाधन मुहैया कराये जायँगे। श्री रहीशा खान ने इस दौरान कॉलेज के शिक्षकों से भी मन लगा कर छात्रों पर कड़ी मेहनत करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा की ये कॉलेज मेवात और प्रदेश के विकास में एक अहम् भूमिका निभाएगा।
 
 इस दौरान कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर मुमताज़ अहमद खान ने चेयरमैन श्री रहीशा खान का स्वागत करते हुए कहा की छात्र मन लगा कर अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें ताकि बेहतर परिणाम हांसिल कर सकें। बेहतर परिणाम के बल पर ही बेहतर नतीजे हांसिल किये जा सकते हैं। फ्रेशर पार्टी में विभिन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसके विजेताओं को चेयरमैन व निदेशक ने सम्मानित किया।
 कॉलेज के जनसम्पर्क अधिकारी व सहायक प्रोफेसर वसीम अकरम ने बताया की कॉलेज के छात्रों की परिवहन सेवाओं के बेहतर करने के लिए बोर्ड के चेयरमैन श्री रहीशा खान ने एक नयी बस देने की अनुमित कॉलेज को प्रदान की है। चेयरमैन हमारे छात्रों की प्रतिभा से काफी प्रभावित थे, एक छात्र इफ्तिकार आलम की प्रतिभा से प्रभावित होकर चेयरमैन ने उन्हें अपनी और से ग्यारह हज़ार का नगद इनाम  देकर सम्मानित किया। कॉलेज की बेहतरी के लिए चेयरमैन पूरी तरह से संसाधन मुहैया करा रहे हैं।
 
 इस दौरान कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर मुमताज़ अहमद, जनसम्पर्क अधिकारी वसीम अकरम, डॉक्टर  सहनवाज मेहमूद, इंजीनियर ज़ाकिर हुसैन, मोहम्मद फारिश समन्वयक, डॉक्टर खालिद, आकिब जावेद, नसीम अहमद, साहीन खान, इक़बाल मोहम्मद, समशाद अली, नाजि़म खान, सिबली, शाहिद कुरैशी, कलीम कुरैशी, नदीम अहमद सहित समस्त स्टाफ मौजूद था।  

You cannot copy content of this page