युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताने के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया जायेगा

Font Size
गुरुग्राम, 5 सिंतबर। युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में अवगत करवाने के उददेश्य से खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा 7 व 8 सितंबर को सैक्टर-4 स्थित बाल भवन में प्रात: 10 बजे से जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस जागरूकता शिविर में विशेषज्ञों की टीम द्वारा युवाओं को नशे से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में अवगत करवाया जाएगा। 
 
इस बारे मे जानकारी देते हुए खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी परसराम ने बताया कि इस जागरूकता शिविर में स्वैच्छिक संस्थाओं, युवा क्लबों तथा सरकारी व अर्धसरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। शिविर में भाग लेने वाले व्यक्तियों को बस का आने-जाने का किराया भी विभाग द्वारा दिया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि हमारे देश की प्रगति के लिए आवश्यक है कि युवाओं को नशे से दूर रखा जाए, जिसके लिए युवाओं में नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता लाई जानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कि शोरावस्था में युवा नशे का इस्तेमाल शौकिया तौर पर करना शुरू करते है लेकिन समय के साथ साथ वे इस नशे के आदी हो जाते हैं। नशा ना केवल व्यक्ति को शारीरिक रूप से दुर्बल बनाता है बल्कि उसका दिमागी व मानसिक संतुलन भी बिगाड़ता है। 
 
उन्होंने बताया कि यह जागरूकता शिविर दोपहर 1 बजे तक चलेगा। शिविर में नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी देने के लिए सिविल अस्पताल से मनोरोग विशेषज्ञ डा. बह्मदीप संधु, नेशनल यूथ अवार्डी ममता धवन, जस्टिस बोर्ड की मैंबर श्रीमति ज्ञानवति, बाल कल्याण परिषद् की चेयरपर्सन श्रीमति शकुंतला ढुल आदि प्रबुद्ध व्यक्तियों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। 

You cannot copy content of this page