राजकीय महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

Font Size

शिक्षकों के सम्मान में किए गीत प्रस्तुत

 
राजकीय महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस 2गुरुग्राम, 5 सितम्बर। राजकीय महाविद्यालय, सैक्टर 9 में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों के सम्मान में गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा महान् शिक्षाविद् एवं भारत के पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. राधाकृृष्ण सर्वपल्ली को श्रंद्धाजलि अर्पित की गई तथा उनके आदर्शों का पालन करने की शपथ ग्रहण की गई। विद्यार्थियों द्वारा अंताक्षरी का आयोजन भी किया गया। 
 
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. इन्दु जैन ने सभी प्राध्यापकों को शिक्षक दिवस की राजकीय महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस 3बधाई देते हुए कहा कि एक शिक्षक समाज की नींव रखता है। एक व्यक्ति के जीवन निर्माण में शिक्षक का स्थान कोई नहीं ले सकता। उन्होंने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमारे कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। माता-पिता बहुत उम्मीद से अपने बच्चों को शिक्षकों के पास भेजते हैं। हमें उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करना होगा। विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास के लिए हमें हर संभव प्रयत्न करने होंगे तभी हमारे देश को विश्व गुरु का स्थान मिल सकेगा।  
 
इस अवसर पर अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक कैप्टन राजकुमार ने ‘अभी तुमने खुद को पहचाना नहीं है/भीतर छुपी खूबियों को जाना नहीं है/तुम चाहो तो नाप दो सागर की गहराईयाँ/तुम चाहो तो छू लो आस्माँ की ऊंचाईयाँ’ पंक्तियों द्वारा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।  
  इस अवसर पर डाॅ. संजीव खुराना, डाॅ. ललिता गौड़, डाॅ. मीनू शर्मा, डाॅ. पूनम कपूर, डाॅ. सुमन अहलावत, डाॅ. अंजना शर्मा, डाॅ. रवि कुमार सहित अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे। 

You cannot copy content of this page