स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह में एक बार करें रक्तदान : सोनल गोयल

Font Size

– डीसी ने रेडक्रास भवन में किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह में एक बार करें रक्तदान : सोनल गोयल 2झज्जर, 18 अगस्त :सोनू धनखड़ :- जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा रेडक्रास भवन में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला रेडक्रास सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने 
रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। 

उपायुक्त ने रक्तदान शिविर में आए रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान महादान है, यह एक पुण्य का कार्य है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन माह में रक्तदान अवश्य करना चाहिए।  युवा वर्ग को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए ताकि दुर्घटना में घायल या अन्य जरुरतमंद व्यक्ति को समय पर रक्त मिल सके। रक्तदान जैसे अनुपम कार्य को करने से मन को शांति मिलती है। उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाकर भी सम्मानित किया और प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए। 

जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने बताया की झज्जर जिला में 6000 से अधिक व्यक्तियों के ब्लड ग्रुप की सूची तैयार है। जोकि आपातकाल के समय काम आ सकते हैं। जिला रेडक्रास सोसायटी  द्वारा वर्ष 2016-17 से अब तक 135 से अधिक कैंपों में 11000 यूनिट रक्त एकत्रित किया है। इस रक्तदान शिविर में 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर डा. इंदिरा हसीजा, ब्लड बैंक प्रभारी पवन कुमार, सुषमा, दीपक, रणबीर आदि उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page