भाजपा के तीन साल के शासन में किसानों की हुई दुर्दशा : आफताब अहमद

Font Size

22 जुलाई को नूंह में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किसान महापंचायत

 पूर्व मंत्री ने लोगों से पंचायत में पहुंचने का किया आह्वान 

यूनुस अलवी

मेवात :  हरियाणा कांग्रेस के पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, मजदूर व गरीबों की हालत पतली होती जा रही है। बीते तीन सालों में देश के अन्नदाता की जो दुर्दशा इस सरकार में हुई है, इससे पहले कभी नहीं हुई। किसानों की दुर्दशा के लिए भाजपा उसकी गलत नीतियां जिम्मेदार हैं। आज सरकार की दमनकारी नीतियों से किसान, मजदूर और गरीब वर्ग हताश और उदास नजर आ रहा है। दबे कुचले किसानों के लिए कांग्रेस पार्टी व हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हमेशा संघर्ष किया है। किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए इसी माह की 22 जुलाई को नूंह में पूर्व सीएम हुड्डा के नेतृत्व में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें किसान विरोधी सरकार को उसके वादे याद दिलाएं जाएंगे।

इसी को लेकर पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद द्वारा सोमवार को ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार चुटानी के कार्यालय पर आयोजित किए गए एक कार्यकर्ता मीटिंग में बोलते हुए पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार ने मजहबी भेदभाव फैलाकर लोगों को बांटने का काम किया है। देश-प्रदेश में सत्ता पर काबिज सरकार ने देश की कानून की व्यवस्था को सुधारने की बजाए बिगाडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पांचवी दफा गाय के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों को सबक सिखाने की बात कही है। जबकि इस संदर्भ में अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। उन्होंने कहा कि गोहत्या अपराध है। इसको लेकर और सख्त कानून बनने चाहिए।

वहीं पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद ने कहा कि बीजेपी किसान हितैषी नहीं बल्कि किसान विरोधी पार्टी है। इस सरकार में किसानों से लेकर गरीब, अमीर और व्यापारी वर्ग को परेशान करने का काम किया जा रहा है। आज प्रदेश सहित मेवात क्षेत्र में भी बिजली-पानी और अन्य सुविधाओं की भारी कमी है। किसान अपने हितों की लड़ाई के लिए आज सडक़ों पर है। किसान विरोधी सरकार को नींद से जगाने तथा उसके किए गए वादों को याद दिलाने के लिए 22 जुलाई को किसान पंचायत का आयोजन होगा। इस पंचायत में चारों ओर से हजारों की संख्या में लोग पहुंचेगे और अपने प्रिय नेता एवं किसान हितैषी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपना दर्द बताएंगे। इस मौके पर पूर्व पीसीसी सदस्य महताब अहमद, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सुखसागर गोयल, ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार चुटानी, जुबेर अलवरी, वसीम आजाद, जिला पार्षद मुमताज, नंदलाल गुप्ता, पूर्व सरपंच जुम्मा खां, बाबा लोकनाथ, हयात मंहू, जान मोहम्मद सरपंच, युवा नेता सलमान भादस, मुबारिक खान सहित काफी लोग थे।

You cannot copy content of this page