दंबग लोगों की धमकियों व यातनाओं से तंग आकर महिला ने खाया जहर, मौत

Font Size

दो वर्ष पहले मृतक महिला की बेटी को भगाकर ले गया था आरोपी

लड़की को नहीं सौंपने पर महिला व उसके परिवार को मिल रही थी जान से मारने की धमकी

यूनुस अलवी

दंबग लोगों की धमकियों व यातनाओं से तंग आकर महिला ने खाया जहर, मौत 2मेवात:   गांव खोरी कलां में दंबग लोगें की धमकियों व यातनाओं से तंग  होकर एक महिला न जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे उपचार के लिए शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड नूंह में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक महिला के भाई के ब्यान पर 5 नामजद के विरूद्व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 
जाकिर पुत्र इसराईल निवासी सहसौला पटटी गांव घुसपैठी  ने बताया की उसकी बहन मैमूना पत्नी निवाजा खोरी कलां में ब्याही है। जिसके दो लड़के व एक लड़की  है।  पीड़ित ने बताया की गत दो वर्ष पहले डा0 तैयब हुसैन निवासी बालापीर तावडू उसकी भांजी को भगाकर ले गया। जिसे मुश्किल से तैयब के चुंगल से आजाद कराया। आरोपी के विरूद्व कोर्ट में भी केश चल रहा है। पीड़ित का आरोप है की इसके पशचात तैयब हुसैन ने उसकी भांजी को उसके हवाले नहीं करने पर उसकी बहन मैमूना  सहित परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपी तैयब हुसैन व उसके परिजनों ने उसकी बहन व बहनोई  व उनके बच्चों के विरूद्व कई झूंठे कैश दर्ज करा रखे है। जिसकी वजह से उसकी बहन मैमूना बीते कई साल से मानसिक तौर पर परेशान चल रही थी।
 
पीड़ित ने बताया कर आरोपी की यातनाओं से तंग होकर गत 30 जून को उसकी बहन बच्चों सहित अपने मायके गांव घुसपैठी आ गई। गत 3 जुलाई की शाम आठ बजे आरोपी तैयब हुसैन व  उसका साला अरसद गांव घुसपैठी पहुंचें और उसकी बहन से उसकी भांजी को उनके हवाले करने की मांग की और बात नहीं मानने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। आरोप है की जब गत 4 जुलाई को उसकी बहन नूंह एसडीएम कोर्ट में पैशी पर पहुंची तो वहां पर भी आरोपी ने उसे गवाही देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।
 
पीड़ित का कहना है की आरोपियों की उपरोक्त  यातनाओं व धमकियों से तंग होकर गत 5 जुलाई को उसकी बहन मैमूना ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे उपचार के लिए नल्हड अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने पीड़ित के ब्यान पर तैयब हुसैन, वसीम, परवेज निवासी बाला पीर तावडू अरसद  निवासी गांव निजामपुर व आमीन निवासी गांव फिरोजपुर नमक के विरूद्व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित परिजनों ने आरोपियों की गिरफतारी नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।  मौ0 शाहिद मेवाती

You cannot copy content of this page