आरोपियों की गिरफ्तारी के बगैर शव को अस्पताल से उठाने से पीड़ित परिवार ने किया इंकार

Font Size

गैंगरेप में शामिल डाक्टर एवं अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग 

आरोपी डॉक्टर पर पीड़ित लड़की, उसकी मां व उनके परिजनों को धमकाने का आरोप 

लड़की की मां मेमुना ने 5 जुलाई को जहर खाकर आत्महत्या कर ली

यूनुस अलवी

मेवात : गैंगरेप पीड़ित एक लड़की को तैयब हुसैन नाम के डॉक्टर ने पहले तो बेटी बनाकर मदद की बाद में लड़की के भोलेपन का फायदा उठाकर उसे राजस्थान के अलवर ले गया जहां लड़की के साथ खुद और कई लोगों ने मिलकर एक साल तक नशे की गोलियां और दवाइयां पिलाकर रेप किया। इसी दौरान लड़की के अश्लील वीडियो भी बनाए जिनको दिखाकर वो डरा धमका कर करीब एक साल तक ये गलत काम करते रहे।

आखिरकार जब लड़की आरोपियों के जुल्मो को बर्दाश्त नहीं कर स्की तो कुछ समय पहले चुपके से आरोपियों के चुंगल से भाग गई। पीड़ित लड़की ने अलवर और तावडू थाने में शिकायत दी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की बजाय उल्टे ही लड़कियों के परिवार वालों को के साथ मार पिटाई की। लड़की और उनके परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने पुलिस के साथ मिलकर उनके भाई कला मदद करने वालो के खिलाफ हत्या, बलात्कार और हत्या का प्रयास करने आदि के झूठे मुकदमे दर्ज कराएं। जो भी पीड़ित लड़की और उनके परिवार की मदद करता आरोपी तैयब हुसैन डॉक्टर उनको ही किसी ने किसी झूठे मामले में फंसा देता। पीडित लड़की ने बताया कि अभी दो दिन पहले ही आरोपी तैयब हुसैन ने उसके भाई को तावडू पुलिस चौकी में अपने सामने पिटवाया लड़की की मां मैमुना जो डॉक्टर द्वारा दी गई शिकायत पर जांच में शामिल होने के लिए नूह आई हुई थी वहां पर धमकी दी । आरोपी डॉक्टर द्वारा पीड़ित लड़की और उसकी मां उनके परिजनों को बार-बार दी जा रही धमकी और झूठे केसों में फंसा जाने से आखिरकार लड़की की मां मेमुना ने 5 जुलाई को जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

फिलहाल पुलिस ने महिला के भाई ज़ाकिर की शिकायत पर डॉक्टर तैयब हुसैन सहित कई लोगों के के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वही पुलिस ने मृतक महिला का पोस्टमार्टम करवा दिया है। लेकिन पूरी परिवार ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव को लेने से इंकार कर दिया है। पीड़ित परिवार नूह के शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठ गए हैं और पीड़ित परिवार और गांव के एक दर्जन प्रमुख लोगों की मांग है जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वह शव को नहीं उठाएंगे।
गांव खारी कला निवासी एक लड़की वर्ष 2011 में है गांव से तावडू में कंप्यूटर सीखने के लिए जाती थी कुछ लोगों ने उस लड़की का अपहरण कर कई दिन तक बलात्कार किया था इस मामले में पीड़िता लड़की का साथ देने के लिए आरोपी तैयब हुसैन डॉक्टर उसके साथ आ गया सही हुसैन डॉक्टर पीड़ित लड़की का नजदीकी रिश्तेदार है इसी का ही आरोपी ने नाजायज फायदा उठाया।

समाजसेवी रमजान चौधरी का कहना है कि कि जिस तरीके से आरोपी तैयब हुसैन ने मृतक महिला उसके लड़कों और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ मामले दर्ज कराए हैं जिनमें ज्यादातर झूठे हैं और यह सब लड़की से गलत काम करने ओर करने की नीयत से किये गए है। करीब 15 गांव के लोगों ने फैसला किया है जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक शव को अस्पताल से उठाया नहीं जाएगा।

You cannot copy content of this page