न्यूजीलैंड में इंडिया ट्रेड एलायंस व हरियाणा सरकार के बीच हुआ करार

Font Size

हरियाणा के कृषि मंत्री धनखड़ के नेतृत्व में हरियाणा प्रतिनिधि मण्डल का हुआ जोरदार स्वागत

दोनों सरकारें एक दूसरे को समझौते के अमल में करेंगी सहयोग

न्यूजीलैंड में इंडिया ट्रेड एलायंस व हरियाणा सरकार के बीच हुआ करार 2चंडीगढ, 13 जून । हरियाणा सरकार के प्रतिनिधिमंडल के न्यूजीलैंड पहुंचने पर इंडिया ट्रेडएलायंस की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में न्यूजीलैंड पहुंचे हरियाणवी प्रतिनिधि मण्डल के स्वागत में भारतीय मूल के सांसदों ने अगुवाई की। न्यूजीलैंड के साथ हरियाणा का एक करार भी हुआ, जिसके तहत दोनों सरकार के हर समझौते में सहयोग करेंगे।

आस्ट्रेलिया में विभिन्न विश्वविद्यालयों, वहां के कृषि मंत्री और अन्य प्रतिष्ठानों के साथ हुए समझौतों के बाद आज हरियाणा से गया प्रतिनिधि मंडल न्यूजीलैंड पहुंचा। जहां न्यूजीलैंड मे भारतीय मूल के तीन बार के नेशनल सतारूढ पार्टी के सांसद सरदार कंवल जीत सिंह व प्रतिपक्ष न्यूजीलैंड फर्स्ट पार्टी के महेश बिंद्रा ने प्रतिनिधि मण्डल की अगवानी की और जोरदार स्वागत किया। इन प्रतिनिधियों ने हरियाणा सरकार के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि न्यूजीलैंड में हर प्रकार के सहयोग के लिये आश्वास्त किया । न्यूजीलैंड स्थित इंडिया गेट नामक रैस्टोरेंट मे यह विशेष आयोजन आयोजित किया गया ।

इंडिया ट्रेड एलायंस व हरियाणा सरकार के मध्य एक एम ओ यू हस्ताक्षरित हुआ । इंडिया ट्रेड एलायंस न्यूजीलैंड से होने वाले हरियाणा सरकार के हर समझौते मे सहयोग करेगा । हरियाणा सरकार की ओर से कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व इंडिया ट्रेड एलायंस न्यूजीलैंड की ओर से चेयरमैन गिरी गुप्ता ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए ।

मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, विधायक मूलचंद शर्मा व टेकचंद शर्मा, पशुधन बोर्ड के चेयरमैन ऋषिप्रकाश शर्मा का स्वागत अनेक जानी-मानी हस्तियों ने किया जिनमे न्यूजीलैंड मे व्यवसाय कर रहे जाने माने भारतीय, स्थानीय व फीजी से न्यूजीलैंड मे आये भारतवंशी शामिल थे। प्रतिनिधि मण्डल के लिये समारोह पूर्वक भोज का भी आयोजन किया ।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page