कृषि विपणन बोर्ड के मंडी सुपरवाईजर की लिखित परीक्षा 28 मई को

Font Size

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग करेगा आयोजित 

 
चंडीगढ़, 7 मई :  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 7/2015 श्रेणी 17 के तहत हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के मंडी सुपरवाईजर-सह-फीस कलैक्टर के पद के लिए अम्बाला, कुरुक्षेत्र और करनाल में 28 मई, 2017 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 
 
आयोग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट www.hssc.gov.in पर अपलोड किये जाएंगे तथा उम्मीदवार 22 मई, 2017 से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आयोग द्वारा अलग से कोई सूचना डाक द्वारा नहीं भेजी जाएगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के निर्देश सावधानीपूर्वक पढऩे और उनका दृढ़ता से अनुपालन करने की सलाह दी जाती है। 
 
उन्होंने बताया कि यह परीक्षा दो सत्रों प्रात:कालीन और सायंकालीन सत्र में आयोजित की जाएगी। प्रात:कालीन सत्र की परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक होगी, जबकि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में सुबह 9.00 बजे रिपोर्टिंग करना होगा। इसी प्रकार, सायंकालीन सत्र की परीक्षा सायं 3.00 बजे से 4.30 बजे तक होगी, जबकि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र पर दोपहर 1.30 बजे रिपोर्टिंग करना होगा। 
 
प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त पद के लिए लिखित परीक्षा में 100 बहुविकल्पिक प्रश्न होंगे और उन्हें दो भागों विभाजित किया गया है। सामान्य ज्ञान, रिसनिंग, गणित, साईंस, अंग्रेजी और हिन्दी इत्यादि के लिए 75 प्रतिशत अधिमान तथा हरियाणा के इतिहास, सामयिकी (करंट अफेयर्स), साहित्य, भूगोल, नागरिकशास्त्र, पर्यावरण और संस्कृति इत्यादि के लिए 25 प्रतिशत अधिमान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रश्न दो अंकों का होगा। इसके अतिरिक्त, मौखिक परीक्षा के 25 अंक होंगे। 

You cannot copy content of this page