पूर्व मंत्री कपिल ने केजरीवाल की ईमानदारी का मुखौटा क्यों उतारा ?

Font Size

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से 2 करोड़ रुपए नकद लेने का आरोप लगाया 

प्रत्यक्षदर्शी होने का किया दावा 

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार से मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए उनके राजनीतिक भविष्य पर सवालिया निशाँ लगा दिया है. आप में बढती तनातनी के बीच दिल्ली के पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि उन्होंने अपनी आंखों से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए नकद देते हुए देखा है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इसके अलावा सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के एक नजदीकी सम्बन्धी की 50 करोड़ रुपए की एक लैंड डील करायी.

कपिल मिश्रा ने मिडिया कोम बताया कि उन्होंने इन आरोपों से सम्बंधित सबूतों के दस्तावेज दिल्ली के उप राज्यपाल को सौंप दिए हैं. मिश्रा ने आगे कहा की मेरे पास जो जानकारी है उसे मैं सीबीआई और एसीबी को सौंपूंगा . पूर्व मंत्री का साफ़ कहना है कि जिस दिन सत्येंद्र जैन जेल जाएंगे, हर एक बात साबित हो जाएगी.  कपिल मिश्रा ने मिडिया के सामने सवाल रखा कि आखिर अरविंद केजरीवाल मीडिया के सामने क्यों नहीं आ रहे हैं ?

मिश्रा ने साफ़ शब्दों में आरोप लगाया है की जैन ने उन्हें बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के रिश्तेदार का 50 करोड़ रुपये का भूमि सौदा कराया है. आप विधायक ने कहा कि इस मुद्दे पर केजरीवाल से सवाल-जवाब करने के बाद उनको कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया.

 

दूसरी तरफ  कपिल मिश्रा के इऩ आरोपों को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बेबुनियाद बताया हैं और कहा कि इनका जवाब नहीं दिया जा सकता.

मिश्रा ने अपने आरोप के पक्ष में तर्क दिया कि अरविंद केजरीवाल में पूरा विश्वास होने की वजह से मैं चुप था. परसों मैंने देखा कि जैन केजरीवाल को दो करोड़ रुपये नकद दे रहे हैं. उनके अनुसार तब केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें होती हैं. केजरीवाल को जैन की ओर से इतनी बड़ी राशि देते हुए देखने के बाद मुझे सामने आना पड़ा. मैंने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पूरा ब्यौरा सौंप दिया है.

उन्होंने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो मैं सीबीआई और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सामने बयान देने के लिए तैयार हूं.

इधर भाजपा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा है कि मिश्रा ने केजरीवाल की कथित ईमानदारी का गुब्बारा फोड़ दिया है.  

You cannot copy content of this page