राज्यसभा सांसद डी. राजा की अगुवाई में सीपीआई नेता पहलू के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे

Font Size

डी राजा ने कहा : 

: पहलू खान की घटना आम नहीं थी बल्कि यह इंसानियत की हत्या की गई है

: भाजपा वाले कैसी सरकार चला रहे हैं जो गोरक्षकों के नाम पर गुंडो को बढावा दे रहे हैं

: देश में एक वर्ग को टारगेट कर अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है

: हम पीड़ित परिवार के साथ हैं और आखरी दम तक पहलू की लड़ाई लडेंगे

 

यूनुस अलवी

 
राज्यसभा सांसद डी. राजा की अगुवाई में सीपीआई नेता पहलू के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे 2मेवात:    सीपीआई के केरल से राज्य सभा सांसद डी राजा पार्टी के कई वरिष्ट नेताओं को साथ लेकर सोमवार को मेवात के गांव जयसिंहपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होने राजस्थान के बहरोड में दुधारू गाय लाते हुऐ गोरक्षकों द्वारा मारे गये पहलू खान के परिवार से मिलकर उनको सांत्वना दी। सभी नेताओं ने पहलू खान कि 85 वर्षीय मां अंगरी बेगम से भी मुलाकात की और उनको विश्वास दिलाया कि वह जब तक लडाई जारी रखेगें तब तक उसके बेटे के हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती है। इस मौके पर उन्होने राजस्थान, हरियाणा और केंद्र सरकार को संवेदनहीन बताया। उन्होने इस बात पर भी नाराजगी जताते हुऐ कहा कि घटना के 18 दिन बीत जाने के बाद भी कोई भी सरकार का नुमाईंदा पीडित परिवार से मिलने तक नहीं पहुंचा। किसी भी सरकार ने कोई सहायता नहीं दी है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं।
 
   बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुऐ राज्य सभा सांसद डी राजा ने कहा कि उन्होंने पहलू हत्याकांड के बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स ने पढ़ा। उसके बाद उनकी पार्टी के अलावा अन्य पार्टी के नेताओं ने इस मुद्दे का राज्य सभा और लोक सभा में जोर शोर से उठाया। वहीं बाद में पहलू हत्याकांड के बारे में सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा विरोधी पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।  वह घटना आम घटना नहीं थी बल्कि यह इंसानियत की हत्या की गई है। इस हत्या में गोरक्षक दल, बजरंग दल और आरएसएस के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को आगे भी राज्य सभा में लगातार उठाते रहेंगे तथा पीड़ितों को इंसाफ दिलाकर रहेगें।राज्यसभा सांसद डी. राजा की अगुवाई में सीपीआई नेता पहलू के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे 3
 
 डी राजा ने हरियाणा, यूपी, राजस्थान सरकारों के बारे में कहा कि  ये भाजपा वाले कैसी सरकार चला रहे हैं। गोरक्षकों के नाम पर गुंडो को प्रोहोत्सान दे रहे हैं। गोरक्षक दल, बरजरंग दल और आरएसएस के लोग खुले आम गुडा गदी कर रहे हैं। पहलू हत्या कांड के आरोपी खुले घूम रहे हैं। अभी तक हरियाणा सरकार और राजस्थान सरकार की तरफ से पीड़ितों को कोई सहायता नहीं मिली है और अभी तक हरियाणा सरकार का कोई भी नेता परिवार से मिलने तक नहीं आया यह बहुत शर्म की बात है। हर जगह मुसलमानो को प्रताड़ित किया जा रहा है। पहलू हत्याकांड, अखलाक हत्याकांड सहित कई ऐसे मामले है जिन्होने देश को हिलाकर रख दिया है। मौजूदा सरकार आपसी भाईचारे को खत्म कर रही है। अल्पसंख्यक वर्ग में असुरक्षा कि भावना पैदा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था सबका साथ सबका विकास किया यही सबका विकास हो रहा है। जो किसानों को मारा जा रहा है, हम पीड़ित परिवार के साथ हैं और आखरी दम तक पहलू कि लड़ाई लडेंगे।
 
   उन्होने अखिल भारतीय किसान सभा सहित देश के सैंकडों सामाजिक संगठलों कि ओर पहलू खान और देश के किसानों को हक दिलाने के लिये 19 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले विरोध प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने के लिये उन्होने लोगों से आहवान किया।
      इस मौके परके नारायण राष्टीय सचिव सीपीआई, अन्नीय राजा महासचिव, एनएफआईडब्ल्यू, द्रयाव सिंह राज्य सचिव सीपीआई हरियाणा, डाक्टर ऐऐ खान, महासचिव आल इणडिया तन्जिमे इशांंफ, एम.एम. खान राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पसंख्यक सीपीआई, मुस्तफा खान नई मीडिया प्रभारी, पूव विधायक अजमत खां, अरशद ऐडवोकेट, सरफुद्दिन मेवाती, खलील अहमद, हाजी काले खां, मास्टर शेर सिंह, कामरेड सतवीर प्रदेश प्रभारी सहित काफर वरिष्ट नेता मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page