पहलू के बेटे ने दी चेतावनी, इंसाफ नहीं मिला तो आत्महत्या के अलावा कोई चारा नहीं !

Font Size
 

यूनुस अलवी 

मेवात : फर्जी गोरक्षकों द्वारा पहली अप्रैल को अलवर जिले के बहरोड में पीट-पीट कर मार दिये गये मेवात के गांव जयसिंहपुर निवासी किसान पहलू का परिवार अभी तक उस सदमें से निकल नहीं पाया है। पहलू के बेटे और परिवार को मलाल है कि उसके पिता कि हत्या के 18 दिन बाद भी राजस्थान और हरियाणा सरकार का कोई नुमाईंदा उनकी खेर-खबर लेने तक नहीं आया है। वहीं उनके पिता के हत्यारों को पकडने कि बजाऐ राजस्थान सरकार उनके पिता कि मौत पर राजनीति कर रही है और हरियाणा सरकार ने अभी तक मौन साध रखा है। 
 
   पहलू खान के बडे बेटे इरशाद खान का कहना है कि वह और उसके पिता संविधानिक तरीके से जयपुर कि नगर परिषद द्वारा लगाऐ जाने वाले सरकारी मैले से दूध कि गाय खरीद कर ला रहे थे। उनके पास सभी जरूरी कागजात थे। इसके बावजूद राजस्तान पुलिस ने वहां के गृहमंत्री के आदेश पर पहले उनके खिलाफ गोतस्करी का मुकदमा दर्ज किया।
पिता कि हत्या का मामला दर्ज करने से हमारे खिलाफ गोतस्करी का मुकदमा दर्ज किये जाने से राजस्थान सरकार कि नियत का उनको पता चला गया था। यही कारण है कि राजस्थान पुलिस इस मामले के हत्यारों को पकडने कि बजाऐ आरोपियों को बचाने कि फिराख में लगी हुई है।
आरिफ का कहना है कि उनके पास सभी जरूरी कागजात होने के बावजूद उनके खिलाफ गोतस्करी का मामला दर्ज किया गया। उनके पिता और दोनो भाईयों के अलावा कई मेवात के लोग जो जयपुर मेले से दूधारू गाय खरीदकर ला रहे थे उनके साथ बहरोड में पुलिस कि मौजूदगी में फर्जी गोरक्षकों ने पीट-पीट कर उनके पिता पहलू कि हत्या कर दी थी तथा अजमत, आरिफ और इरशाद सहित कई गंभीर रूप से घायल हो गये थे।
 
राजस्थान पुलिस 18 दिन बाद भी नामजद आरोपियों में से एक भी अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। मृतक पहलू के बेटे इरशाद ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर जल्द ही उनके पिता के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनके पास आत्म हत्या करने के अलावा कोई ओर चारा नहीं हैं। इरशाद का कहना है कि उनके पिता ही घर मेें अकेले कमाने वाले थे। दोनो भाई तो उनका सहारा बनते थे। अब पिता कि मौत से उनका सहारा ही छिन गया तो, वे जी-कर ही किया करेगें। इरशाद का कहना कि जब 18 दिन बीत जाने के बाद भी राजस्थान और हरियाणा सरकार का को कोई नुमाईदा यहां तक कि कोई चौकीदार तक उनका हाल-चाल पूछने तक नहीं आया है ऐसे में कैसे उम्मीद कि जा सकती है कि उसको इंसाफ मिल सकेगा। 
पहलू के बेटे ने दी चेतावनी, इंसाफ नहीं मिला तो आत्महत्या के अलावा कोई चारा नहीं ! 2

You cannot copy content of this page