दहेज के लिये महिला की गला दबाकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

Font Size

यूनुस अलवी

 
दहेज के लिये महिला की गला दबाकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी 2पुन्हाना/नूंह :     दहेज लोभियों कि डिमांड पूरी ना करने पर सोमवार को मेवात के गांव रहना में एक विवाहिता कि गला दबाकर हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है। ससुराल वालों ने हादसा दिखाने की नियत से महिला को एक कच्छे घर में लटका दिया। महिला के घुटने जमीन से टिके हुए थे। मृतक लड़की के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। वही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।
 
     प्राप्त जानकारी के अनुसार तावडू खंड के गांव चाहलका निवासी रुकमुद्दीन ने अपनी बेटी सहरूना की करीब 2 साल पहले नूंह से इनेलो विधायक जाकिर हुसैन के गांव रेहना में महकुम पुत्र हमीद के साथ मुस्लिम रिति रिवाज के साथ शादी की थी। अपनी हेसियत के मुताबिक रूकमुद्दीन ने काफी दान दहेज दिया था लेकिन लडकी कि ससुराल वाले शादी में दिये गये दहेज से खुश नहीं थे। मृतक सहरूना के पिता रूकमुद्दीन ने बताया कि दहेज कम देने का आरोप लगाते हुऐ उसकी ससुराल वाले शादी के समय से ही मारपिटाई करते रहते थे। सहरूना को कई बार पंचायतों के जरिए उसकी ससुराल भेजा गया।
 
तीन दिन पहले ही उसने अपनी बेटी का समझा बुझाकर उसकी ससुराल में रेहना भेजा था। सहरूना के करीब 6 महीने पहले लडका हुआ है। पिता रुकमुद्दीन ने बताया कि उसका दामाद महकुम ट्रक ड्राइवरी करता है लेकिन वह काफी समय से मोटरसाइकिल की डिमांड करता आ रहा था लेकिन गरीबी के चलते वह उनकी डिमांड को पूरा नहीं कर सका।
 
इसी वजह से वह उसकी लड़की के साथ मारपीटकर करता था। करीब 10 दिन पहले भी उसकी ससुराल वाले सहरूना को मारपीट कर गांव चाहालका छोड़ गए थे। तीन दिन पहले ही उसने अपनी बेटी को समझा-बुझाकर ससुराल रेहना भेज दिया था। सोमवार को आरोपियों ने सेहरुना की हत्या कर उसे एक कच्चे छप्पर में लटका दिया और उसके दामाद महकुम ने फोन पर सूचना दी कि उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है।
 
रुकमुद्दीन का कहना है कि जब उन्होंने रेहना आकर देखा तो उसकी बेटी को मारकर एक छप्पर में लटका रखा था जिसके दोनों घुटने जमीन से टिके हुए थे। इस से साफ जाहिर होता है कि उसकी बेटी को मारकर लटकाया गया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की ह।ै वही जांच अधिकारी दीप चंद का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। मृतक का पोस्टमार्टम कराने के बाद जैसी ही लड़की के परिजनों शिकायत देंगे कार्यवाही की जाएगी।

You cannot copy content of this page