नियुक्ति में गड़बड़ी के कारण मेवात मॉडल स्कूलों के दो प्रिसिपलों सहित 12 अध्यापक बर्खास्त

Font Size

डी सी ने जारी किया आदेश 

यूनुस अलवी

मेवात: हरियाणा सरकार के मेवात डव्लपमेंट बोर्ड द्वारा संचालित मेवात मॉडल स्कूल सोसायटी के स्कूलों में वर्ष 2014 में लगाऐ गये 15 अध्यापक और  प्रधानाचार्यो को बृहस्पतिवार को बरखस्त कर दिया गया है। मेवात उपायुक्त एंव मेवात मॉडल स्कूल सोसायटी के सीईओ मणि राम शर्मा ने सभी अध्यापक और प्राचार्यो को बरखास्त करने के आदेश संबंधित स्कूलों को भेज दिये हैं।
मेवात मॉडल स्कूल नगीना के प्रधानाचार्य डाक्टर चंद्र मोहन झा ने बताया कि उनके स्कूल के पीआरटी महेश कुमार और पीजीटी हिंदी शुशीला को बरखास्त करने के आदेश मिले हैं। मेवात विकास अभिकरण के सूत्रों के अनुसार पुन्हाना मेवात मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार जैन, मैंथ एंव साईंस मॉडल स्कूल मढी के प्रधानाचार्य विजय कुमार के अलावा शुशीला देवी प्रवक्ता, मीना शर्मा टीजीटी, मीरा टीजीटी, कन्ही राम पीईटी, नवीन कुमार पीईटी, वेदराम पीईटी, नीरज पीआरटी, पूनम लता पीआरटी, मीना कुमारी पीआरटी, महेश कुमार पीआरटी को बरखास्त करने के आदेश जारी किये हैं। जबकी मेवात मॉडल स्कूल तावडू के तत्कालीन प्रधानाचार्य संजय कुमार को पहले ही
 बरखास्त किया जा चुका है वहीं वीरवति पीआरटी और डिंपल रानी पीआरटी पहले ही अपना त्याग पत्र दे चुकी हैं।
 सूत्रों के अनुसार वर्ष 2014 में हरियाणा सरकार शपथ ले रही थी जबकि मेवात विकास अभिकरण कि ओर से 15 अध्यापक और प्रधानाचार्यो को ज्वाईन कराया जा रहा था। अध्यापकों कि नियुक्ति पर उस समय काफी बबाल मचा था।
 अध्यापकों कि नियुक्ति को लेकर हरियाणा विधान सभा में मुद्दा उठा था जिसकी जांच के लिये गुरुग्राम रेंज के कमिश्नर को जांच सौंपी गई थी। कमिश्नर ने अपनी जांच में पाया कि सभी 15 अध्यापक और प्रधानाचार्यो कि नियुक्ति गलत तरीके से की गई है। आप का बता दें कि मेवात डव्लपमेंट बोर्ड द्वारा संचालित मेवात मॉडल स्कूल सोसायटी जिले पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका, तावडू और पलवल जिले
 के हथीन सहित कुल छह स्कूल और गांव मढी स्थित मैंथ एंव साईंस मॉडल स्कूल संचालित करती है। इस सोसायटी के गुडगांव रेंज के कमिश्नर चैयरमेन और मेवात के डीसी सीईओ होते हैं।

You cannot copy content of this page