लक्ष्मण विहार की 19 गलियों के निर्माण के लिए निगम ने की पैमाईश

Font Size

वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी का प्रयास रंग लाने लगा

सभी गलियों का निर्माण शीघ्र होगा शुरू 

लक्ष्मण विहार की 19 गलियों के निर्माण के लिए निगम ने की पैमाईश 2गुरुग्राम : वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी का प्रयास रंग लाने लगा है. लक्ष्मण विहार की 19 गलियों का निर्माण शीघ्र शुरू होने वाला है. इसके लिए नगर निगम की टीम ने कालोनी की उन सभी गलियों की सोमवार को पैमाईश की जिनका निर्माण अब तक किन्हीं कारणों से नहीं हो पाया था. इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर आवश्यक कार्यवाही के बाद निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

यह जानकारी वरिष्ठ भाजपा नेता श्री बागड़ी ने यहाँ जारी विज्ञप्ति के माध्यम से दी. उन्होने बताया कि गत 1 मार्च को उनकी मांग पर ही कालोनी में पानी निकासी की मुकम्मल व्यवस्था करने व इन गलियों के निर्माण की दृष्टि से मुआयना करने के लिए कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह के साथ पूरी टीम ने दौरा किया था. उनके आदेश पर ही आज इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने लक्ष्मण विहार की उन सभी गलियों की पैमाईश की जिनका लक्ष्मण विहार की 19 गलियों के निर्माण के लिए निगम ने की पैमाईश 3निर्माण नहीं हो पाया था. श्री बागड़ी के अनुसार इनमें वे गलियां भी शामिल हैं जिनमे पानी व सीवर लाइने डाल दी गयीं थी. जिन गलियों का निर्माण नहीं हुआ था उनमें पानी व सीवर की लाइने डालने के साथ साथ निर्माण किया जायेगा.

उनका कहना है कि इस कालोनी की बाकी बची सभी गलियों का निर्माण व पेय जल आपूर्ति तथा सीवर डालने का काम भी अब शीघ्र शुरू किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही एस्टिमेट तैयार कर कालोनी के बाकी बचे विकास कार्य भी करावाए जाएंगे।
कालोनी में शनि मंदिर के आसपास एवं दौलताबाद फ्लाईओवर की ओर से मैन लक्ष्मण विहार बाजार वाली सडक़ पर वर्षा का पानी जमा हो जाता है इसकी भी मुकम्मल व्यवस्था की जायेगी. उन्होंने कहा की वे इस बात से चिंतित हैं कि यहाँ लोगों को जल जमाव की समस्या से जूझना पड़ता है। इस संबंध में नगर निगम प्रशासन को उनकी ओर से बारंबार पत्र लिख कर एवं व्यक्तिगत रूप से भी अधिकारियों से मिल कर सूचित किया गया है और अब इसका भी निदान हो जाएगा.

उनकी मांग पर ही पिछले दिलक्ष्मण विहार की 19 गलियों के निर्माण के लिए निगम ने की पैमाईश 4नों निगम के कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह  एवं एस डी ओ दलीप सिंह यादव के साथ अधिकारियों की टीम ने निवर्तमान पार्षद श्री बागड़ी की उपस्थिति में कालोनी की अधिकतर गलियों का दौरा किया था.

उल्लेखनीय है कि कुछ गलियों के निर्माण का एस्टिमेट पहले भी तैयार किया गया था लेकिन तकनीकि कारणों से इनका निर्माण नहीं कराया जा सका था. अब नए सिरे से कार्यकारी अभियंता के समक्ष सारी वस्तुस्थिति रखी गई है और उन्होंने इस पर काम शुरू कर दिया  है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही ये सारे काम पूरे किए जा सकेंगे जिससे यहां के निवासियों को सुविधा होगी। 

You cannot copy content of this page