चीफ इमाम के हस्तक्षेप से जल्द सुलझ सकता है सालाहेडी धरने का मसला

Font Size

 सालाहेडी में केंद्रीय विद्यालय बनाने की मांग को लेकर धरना सातवें दिन भी जारी

 
यूनुस अलवी
 
मेवात:    नूंह जिला के मिनि सचिवालय के सामने पिछले एक सप्ताह से चल रहे अनिश्चितकालीन धरने को समाप्त कराने और धरने पर बेठे लोगों कि मांगों को मनवाने के लिये ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाईजेशन के चीफ इमाम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नजदीक माने जाने वाले मोलाना उमेर इलयासी ने अपनी सरगर्मी तेज कर दी हैं। चीफ इमाम लोगों कि मांगों के मसले पर मेवात उपायुक्त मणि राम शर्मा और पुन्हाना से विधायक रहीश खान से इस बारे में चर्चा कर चुके हैं वहीं उन्होने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से लोगों कि मांग का तुरंत समाधान निकाले के लिये फोन पर बात कि है। मंगलवार को समाजसेवी रमजान चौधरी कि अगुवाई में एक प्रतिनिध मंडल चीफ इमाम से मिलने के लिये दिल्ली भी गया हुआ है।
 
ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाईजेशन के चीफ इमाम मोलाना उमेर इलयासी ने हमारे संवाददाता को बताया कि केंद्रीय विद्यालय को सलाहेड़ी नूंह में स्थापित करने कि मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से मिनि सचिवालय के सामने धरने पर बेठे एक दर्जन गांवों कि मांगों कि जानकारी के लिये वह दो दिन पहले मेवात उपायुक्त मणि राम शर्मा, पुन्हाना से विधायक रहीश खांन और धरने पर बेठे लोगों से जायजा ले चुका है। चीफ इमाम ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से फोन पर कि गई बातचीत के बाद सीएम ने जल्द से जल्द फाइल अपने पास मंगवाकर गांव सलाहेड़ी में केंद्रीय विद्यालय स्थापित किये जाने का आश्वासन दिया है। उनको भरोसा है कि जल्द ही सलाहेड़ी मे केंद्रीय विद्यालय स्थापित हो सकेगा। चीफ ने कहा कि जरूरत पडी तो इस मसले को प्रधान मंत्री तक भी ले जाया जा सकता है।
 
समाजेवी रमजान चौधरी, अखतर घासेडिया, अखतर चंदेनी ने बताया कि सालाहेडी में केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने की मांग को लेकर सीएम और डीसी मेवात से चीफ इमाम द्वारा कि गई बातचीत के बाद उनको भरोसा हो गया है कि केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी में ही बन सकेगा। उन्होने चीफ इमाम के सहयोग का धन्यवाद किया है। 
 
आप को बता दें कि वर्ष 2009 में काग्रेस सरकार ने गांव सालाहेडी में केंद्रीय विद्यालय बनाऐ जाने कि मंजूरी दी थी। विद्यालय के नाम सालाहेडी गांव कि 41 कनाल 13 जमीन का मुटेशन भी चढ गया था। लेकिन यहां के लोगों और अधिकारियों कि लापरवाही की वजह से ये मामला ठंठे बस्ते में पड गया था।
 
केंद्रीय संगठन द्वारा स्कूल के लिये और जमीन कि डिमांड की थी जिस पर सालाहेडी पंचायत ने 43 कनाल 8 मरला और जमीन का प्रस्ताव कर केंद्रीय विद्यालय को भेज दिया है। कुछ समय पहले सीएम मनोहर लाल खटटर द्वारा एक जनसभा में केंद्रीय विद्यालय गांव संगेन में बनाने कि घोषणा के बाद ही लोगों नेे इसे एक मुद्दा बना दिया और संगेल कि बजाये गांव सालाहेडी में ही केंद्रीय विद्यालय बनाने कि मांग को लेकर गांव सालाहेडी सहित कई गांवों के प्रमुख लोग, समाजसेवी 8 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरने पर बेठ हुऐ हैं। इस धरने को इनेलो, कांग्रेस, बसपा सहित कई पार्टी के नेता अपना समर्थन भी दे चुके हैं।
 चीफ इमाम के हस्तक्षेप से जल्द सुलझ सकता है सालाहेडी धरने का मसला 2
 

You cannot copy content of this page