सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में 12 विपक्षी दलों की बैठक : संयुक्त बयान में मोदी सरकार की आलोचना की

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में आज कांग्रेस सहित 12 विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक आयोजित की गई . इस बैठक में सभी दलों ने ईडी के कथित दुरुपयोग का विरोध करते हुए संयुक्त बयान जारी किया है. सभी विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित संयुक्त बयान में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है.

संयुक्त बयान में कहा गया है कि मोदी सरकार लगातार बदले की भावना से अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ अनैतिक कार्रवाई का अभियान चला रही है.  बयान में यह भी कहा गया है कि भाजपा सरकार की आलोचना करने वालों को सरकारी इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी द्वारा निशाना बनाया जा रहा है जो सत्ता का  खुला दुरुपयोग है .

बयान में यह भी कहा गया है कि विपक्ष के प्रमुख नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है साथ ही उन्हें अप्रत्याशित तरीके से प्रताड़ित किया जा रहा है।

सभी विपक्षी दलों की ओर से जारी संयुक्त बयान में दोहराया गया है कि उनका संघर्ष नरेंद्र मोदी सरकार की जनविरोधी, किसान विरोधी और  संविधान विरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार जारी रहेगा.  उन्होंने मोदी सरकार पर सामाजिक संरचना को भी नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

संयुक्त बयान में हस्ताक्षर करने वालों में कांग्रेस पार्टी, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी, टी आर एस, सीपीआई एम एल, वीसीके, जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ,आरजेडी, सीपीआई, आईयूएमएल, आर एस पी ,डीएमके सहित कई विपक्षी दलों के सांसद व नेता शामिल हैं.

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में 12 विपक्षी दलों की बैठक : संयुक्त बयान में मोदी सरकार की आलोचना की 2

You cannot copy content of this page