जुरहरा में धूमधाम से निकाली गई भगवान परशुराम जी की भव्य शोभायात्रा

Font Size

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज: मेलों के नगरी कस्बा जुरहरा में सोमवार को स्थानीय ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में भगवान परशुराम जी की भव्य शोभायात्रा बैंड-बाजों व विभिन्न धार्मिक झांकियों के साथ निकाली गई। जिसमें जुरहरा कस्बा सहित आसपास के विभिन्न शहर व कस्बों से ब्राह्मण समाज के गणमान्य लोग शामिल हुए।

ब्राह्मण समाज के संरक्षक भगवानदास पाराशर, अध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा, उपाध्यक्ष रिषिराज शर्मा, मंत्री मुकेश तिवाड़ी, कोषाध्यक्ष राहुल पचौरी, उपमंत्री सौनू शर्मा, चेतन शर्मा, सामान संरक्षक रमेश तिवाड़ी, प्रचार मंत्री गंगाशरण शर्मा व जीतन शर्मा ने बताया कि भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर कस्बे में सोमवार की सुबह प्रभात फेरी व कस्बे के गंगा मन्दिर में हवन का कार्यक्रम का आयोजित किया गया.

इसमें समाज के लोगों ने शामिल होकर आहुतियां दी। दोपहर को बैंड बाजों व करीब दर्जनभर झांकियों के साथ कस्बे में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जो कस्बे के पुराने रामलीला मैदान से शुरू होकर विभिन्न गली-मौहल्लों व बाजारों से होते हुए नए रामलीला मैदान में पहुंची।

वहीं शोभायात्रा में सुदामा, वामन अवतार, श्री कृष्ण, भगवान परशुराम, माखन चोर, भगवान शिव की झांकी सहित कई अन्य मनमोहक झांकियां निकाली गई जिनको देखने के लिए कस्बे वासियों का हुजूम उमड़ पड़ा। शोभायात्रा में शांति व्यवस्था के लिए नायब तहसीलदार उपतहसील जुरहरा अब्दुल रहमान, हल्का पटवारी हाशिम खान सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

शोभायात्रा का कस्बे में विभिन्न स्थानों पर कस्बेवासियों की ओर से स्वागत किया गया। वहीं कस्बे के नए रामलीला मैदान में ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय ब्राह्मण समाज के द्वारा समाज व कस्बे के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में समाज के प्रतिभावान बच्चों को भी सम्मानित किया गया।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: