पीएम मोदी ने किया (भीम) एप लॉन्च

Font Size

पीएम मोदी ने किया (भीम) एप लॉन्च 2

विपक्ष पर साधा निशाना 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल पेमेंट को आसान बनाने के लिए शुक्रवार को बीएचआईएम (भीम) एप लॉन्च किया. इसे भारत इंटरफेस ऑफ मनी एप का नाम दिया गया है. एप को लॉन्च करने के क्रम में मोदी ने खादी ग्रामोद्योग को 125 रुपए ट्रांसफर किया. कार्यक्रम में अपने संबोधन में विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले तो खबर आती थी कि कोयले में कितना गया, टू जी में कितना गया अब खबर आती है कि कितना आया.

उन्होंने कहा कि एक नेता ने कहा खोदा पहाड़ निकली चुहिया. मैं तो कहता हूँ कि मुझे तो उसी चुहिया को पकड़ना था क्योंकि वही चुहिया तो सब खा जाती थी. इस मौके पर पीएम के साथ केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे.

उन्होंने कहा कि भीम के रूप में जनता को साल 2017 के लिए उतं नजराना दे रहा हूँ. पीएम ने यह कहते हुए आलोचना की कि निराशावादी लोगों के लिए कोई औषध नहीं है. कुछ लोग अब भी निराशा में जी रहे हैं. ऐसे लोगो को उनकी निराशा मुबारक.

उन्होंने दावा किया कि जिस देश को अनपढ़ कहा जाता है उस देश  में हमने डिजिटल रेवोलुशन लाया है. उन्होंने कहा कि डॉ आंबेडकर का मंत्र था कि गरीबों को ताकत दो और यह ऐसी तकनीक है कि इससे गरीब कोताकत ताकत मिलेगी . दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने बीएचआईएम एप लॉन्च करने के साथ दो योजनाओं ‘डिजी धन’ योजना और ‘लकी ग्राहक’ योजना का ड्रा निकाला और इन दोनों योजनाओं के विजेताओं को सम्मानित किया.

 

You cannot copy content of this page