गुरुग्राम में आज कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की मौत : 4 मरीज ऑक्सीजन की कमी के कारण चल बसे

Font Size

गुरुग्राम :  गुरुग्राम में आज कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की म्रत्यु होने का समाचार है. जिला में मरीजो का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज कोरोना के 3410 नए पोजिटिव मामले सामने आये हैं जबकि आज 1359 मरीज़ ठीक हुए हैं.

बताया जाता है कि शहर के 4 / 8 मरला स्थित कथूरिया अस्पताल में आज ऑक्सीजन की कमी के कारण 4 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई. हालाँकि इस सम्बन्ध में अभी तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं है. दूसरी तरफ जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि आज गुरुग्राम को ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ा दी गई है. आज 35 टन लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई. प्रशासन ने सभी अस्पतालों को कम से कम छह घंटे पूर्व ऑक्सीजन की मांग के बारे में सम्बंधित अस्पताल के नोडल अधिकारी को सूचित करने को कहा है.

जिला प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि कथूरिया अस्पताल में अभी भी 3 घंटे के लिये ऑक्सिजन उपलब्ध है. अस्पताल ने ज़िला प्रशासन से ऑक्सिजन की मांग की है। वहाँ प्रशासन की तरफ से तैनात एग्जेक्युटिव मजिस्ट्रेट ने डॉ ए के कथूरिया से बात करने के उपरांत यह जानकारी दी ।   

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आकंडे बताते हैं कि आज कोरोना से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि जिला में अब तक कुल 429 लोगों की मृत्यु इस महामारी के कारण हो चुकी है. जिला में अब तक कोरोना के कुल 103284 केस हो आये हैं जबकि सही हुए मरीजों की कुल संख्या 77769 है. कुल एक्टिव केस-25086 है.

जिला उपयुक्त की ओर से बताया गया है कि आज गुरुग्राम के विभिन्न अस्पतालों से 171 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घरों को वापिस लौटे हैं ।ठीक हुए मरीजों से जो बेड खाली हुए उन सहित अन्य बेडो पर 231 नए मरीजों को दाखिल किया गया है। गुरुग्राम जिला प्रशासन की सूझबूझ की वजह से 231 कोरोना मरीजों को आज गुरुग्राम के अस्पतालों में बेड मिल सके, उन्हें ईलाज का भरोसा मिला।

You cannot copy content of this page