गुडगाँव के दो व्यक्ति 37 लाख 56 हज़ार रु सहित गिरफ्तार

Font Size

फरीदाबाद मुजेसर पुलिस को बीती रात मिली बड़ी कामयाबी

स्कोडा गाड़ी सहित नोट गिनती करने की मशीन भी बरामद

25 % कमीशन पर पुरानी करंसी से अदला बदली करने आये थे 

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद: फरीदाबाद मुजेसर पुलिस को बीती रात मिली बड़ी कामयाबी। पुलिस ने गुरुग्राम के रहने वाले दो लोगो को मुखबिर की सूचना के आधार पर स्कोडा गाडी समेत गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से दो हजार , सौ और पचास रूपये की करंसी के कुल 37 लाख 56 हज़ार की रकम बरामद की है इसके अलावा एक नोट गिनती करने की मशीन भी बरामद की गयी है. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को इनकम टैक्स अधिकारिओ के हवाले कर दिया है. पुलिस के मुताबिक़ आरोपी नयी करंसी को 25 % कमीशन पर पुरानी करंसी से अदला बदली करने के मकसद से आये थे. फिलहाल आरोपियों से इनकम टैक्स के अधिकारी पूछताछ कर रहे है.

 

 जहाँ आज फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने 27 लाख 25 हजार की नयी करंसी समेत चार लोगो को गिरफ्तार किया है वहीँ बीती रात मुखबिर की सूचना के आधार पर मुजेसर थाना पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए गुरुग्राम के रहने वाले दो लोगो को स्कोडा गाडी समेत गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से दो हजार , सौ और पचास रूपये की करंसी के कुल 37 लाख 56 हज़ार की रकम बरामद की है इसके अलावा एक नोट गिनती करने की मशीन भी बरामद की गयी है.

 

 थाना मुजेसर एसएचओ ने बताया की कल उन्हें सूचना मिली थी की स्कोडा गाडी में गुरुग्राम से कुछ लोग नयी करंसी लेकर आ रहे है जिसे वह कमीशन बेस पर पुरानी करंसी से अदला बदली करेंगे। इस पर कल रात आठ बजे उन्होंने आरोपियों को स्कोडा गाडी समेत धर दबोचा और गाडी की तलाशी लेने पर उसमे रखे कुल 37 लाख 56 हज़ार की रकम बरामद की है. उन्होंने बताया की सभी नोट दो हजार , सौ और पचास रूपये की करंसी में थे.

 

इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी जिन्होंने पकड़ी गयी रकम को सील कर दिया। उन्होंने बताया की फिलहाल आरोपियों से इनकम टैक्स अधिकारी पूछताछ कर रहे है. थाना अधीक्षक ने खुलासा किया की पकड़ा गया आरोपी सुनील यादव गुरुग्राम के सेक्टर 10 का रहने वाला है और एम पी सी एल कंपनी में पार्टनर है जबकि दूसरा आरोपी भूपेंद्र सेक्टर 38 का रहने वाला है और मेदांता हॉस्पिटल में बतौर कमीशन एजेंट काम करता है.

You cannot copy content of this page