24वीं हरियाणा राज्य अंडर 11 और अंडर 25 आयु वर्ग की 5वीं शतरंज प्रतियोगिता का होटल लेवांते में समापन

Font Size

दोनों ही प्रतोयोगिताओं में गुरुग्राम के खिलाडियों का जलवा बरक़रार

गुरुग्राम की आयशा वाधवानी और तनिष्का कोटिया ने जीता दोहरा खिताब

पहले दो खिलाडी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे : नरेश शर्मा

गुरुग्राम। शहर के डी एल एफ फेज 3 स्थित होटल लेवांते में चला रही दो दिवसीय 24वीं हरियाणा राज्य अंडर 11 और 5वी अंडर 25 आयु वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। गुरुग्राम की आयशा वाधवानी और तनिष्का कोटिया ने अपने अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर दोहरा ख़िताब अपने नाम कर लिया। याद रहे कि 3 मई को समाप्त हुई अंडर 9 और 17 आयु वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी आयशा और तनिष्का ने ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था |

दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा और उपप्रधान राजीव जैन ने बतौर मुख्या अतिथि पुरस्कार वितरण किया। इस अवसर पर दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के उपप्रधान रोहतक से उमेद शर्मा, गुडगाँव से संगठन सचिव राजपाल चौहान, श्रीमती सुषमा चौहान, देश रतन गुलाटी, नवीन वाधवानी, पंचकूला के सचिव हरीश कुमार, अम्बाला के रणदीप गौर, कुरुक्षेत्र के विजय गागत, फतेहाबाद के राजीव अहलावत, रेवाड़ी के गोविन्द शर्मा, करनाल के विकास वर्मा, पानीपत के गौरव छाबरा, हिसार के डॉ. शशि भूषण लूथरा, महिन्दरगढ़ के अक्षय अदि अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

अंतिम परिणाम :

लड़कियों के अंडर 11 आयु वर्ग में पहले चार स्थान पर गुरुग्राम की खिलाडी रहीं। आयशा वाधवानी 6 अंक के साथ पहले, अद्विका सिंह 5 अंक लेकर दुसरे, वर्णिका वशिष्ट 4.5 अंक लेकर तीसरे और अर्मिन कौर 4 अंक लेकर चौथे स्थान पर तथा फरीदाबाद की अक्षिता मित्तल पांचवें स्थान पर रहीं। लड़कों में भी पहले पांचों स्थान पर गुरुग्राम के खिलाडियों ने कब्ज़ा किया। स्पर्श बिश्ट 6 अंक लेकर पहले, ध्रुव खोसला 5.5 अंक लेकर दुसरे, आदित्य मेहता, अनुभव सिंघल और विश्वास चोपड़ा 5 अंक लेकर क्रमश: तीसरे, चौथे, और पांचवें स्थान पर रहे।

लड़कियों के अंडर 25 आयु वर्ग में गुरुग्राम की तनिष्का कोटिया 5 अंक लेकर पहले, गुरुग्राम की ही स्तुति भनोट ( 4 अंक ) और ईश्वी अग्रवाल ( 3.5 अंक) के साथ क्रमश: दुसरे और तीसरे, फरीदाबाद की प्रियंवदा मुंजाल (3 अंक) चौथे और सोनीपत की जूही बजाज (3 अंक) पांचवें स्थान पर रहीं। लड़कों में झज्जर के उत्तम प्रकाश शर्मा 5.5 अंक के साथ पहले, हिसार के पुनीत इंदोरा 5 अंक लेकर दुसरे, गुडगाँव के लोकेश ( 4.5 अंक) तीसरे, फरीदाबाद के गर्व गौर (4 अंक) चौथे और फतेहाबाद के साहिल भैरों 4 अंक लेकर पांचवे स्थान पर रहे।

नरेश शर्मा ने बताया की पहले दो खिलाडी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे और उनका समस्त खर्चा दी हरियाणा चैस एसोसिएशन वहन करेगी। श्री शर्मा ने प्रतियोगिता की सफलता के लिये होटल लेवांते के साथ चीफ ऑर्बिटर राज कुमार और उनकी टीम के सदस्य शार्दुल शर्मा, अलोक, चेतन चौहान, नवीन कुमार का विशेष आभार प्रकट किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *