आंध्र-प्रदेश में सैकड़ों ईवीएम खराब, सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की दुबारा चुनाव कराने की मांग

Font Size

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा के रण का पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू हो चुका है। इसके तहत 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों (ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, सिक्किम) की विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वोटिंग के दौरान आंध्र प्रदेश में करीब 100 ईवीएम में खराबी आ गई. इससे घंटों से मतदान ठप है। ऐसे में आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

इधर, आंध्र प्रदेश के बंदरलापल्ली के पुथलापट्टू विधानसभा क्षेत्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। ऐसे में पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे मौके पर भगदड़ मच गई।

नागालैंड में 11 बजे तक 41 तो बिहार में 20.31 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इसी प्रकार मणिपुर में 35.03 प्रतिशत, मिजोरम में 29.8 प्रतिशत, उत्तराखंड में 23.78 प्रतिशत, लक्षद्वीप में एक सीट पर 23.10, जम्मू-कश्मीर में दो लोकसभा क्षेत्रों में 24.66, यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 24.32, पश्चिम बंगाल में 38.08 और महाराष्ट्र में सात सीटों पर 13.70 प्रतिशत मतदान.हो चुका है।

*ये है लाइव अपडेट्स*

? महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में वोट डाला। इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल, अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने वोट डाला।

? सिक्किम में समुद्र तल से 13. 200 किमी ऊंचे क्षेत्र पर बने बूथ पर बंपर वोटिंग जारी है।

? आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के चैतन्या स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने पहुंचे जनसेना चीफ और एक्टर पवन कल्याण ।

? तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवार रेणुका चौधरी ने खम्मम में अपना वोट डाला। चौधरी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह चुनाव जीतूंगी, उन्होंने कहा कि वह इसके लेकर काफी आशीवादी हैं।

? महाराष्ट्र के मुंबई नॉर्थ से बीजेपी प्रत्याशी गोपाल शेट्टी ने कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर पर निशाना साधा है। शेट्टी ने कहा, ‘उर्मिला जी को राजनीति में लाया गया, वह सिलेब्रिटी हैं तो चेहरे को ही देखकर लाया गया है न, उसमें किसी को बुरा लगने का कोई कारण नहीं है। वह एक पॉलिटिकल परिवार से आई हैं, ज्ञान है उनको पॉलिटिक्स है, लेकिन पार्टी जो चुनी है वह खराब है।

You cannot copy content of this page