1500 किलोमीटर पैदल चलने वाले शख्स को कांग्रेस ने दिया टिकट !

Font Size

पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आया था बिहार से पैदल चलकर

नई दिल्ली। पीएम मोदी को उनका वादा याद दिलाने के लिए 1500 किलोमीटर पैदल चलकर उनसे मिलने पहुंचे शख्स 31 वर्षीय मूर्तिकार मुक्तिकांत विस्वाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। विस्वाल उस वक्त राष्ट्रीय सुर्खियों में अचानक आए जब वह पीएम से मिलने की कोशिश में 71 दिनों तक करीब 1500 किलोमीटर पैदल यात्रा कर दिल्ली पहुंचे थे। हालांकि बिस्वाल दिल्ली पहुंचने से पहले ही हाईवे पर बेहोश होकर गिर गए।

उन्हें उत्तर प्रदेश के आगरा में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि वह अपने साथ तिरंगा झंडा और एक बड़ा बैनर लेकर आ रहे थे ताकि पीएम मोदी को राउरकेला के इस्पात जनरल हॉस्पीटल अपग्रेड करने के बारे में उनके वादे की याद दिलाई जा सके। राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के बाद पीएम मोदी मिलने की उनकी कोशिश असफल रही थी। अब, बिस्वाल को कांग्रेस ने राउरकेला से विधानसभा का उम्मीदवार बनाया है।

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची में जेल में बंद माओवादी नेता सबयाश्ची पांडा की पत्नी सुभाश्री पांडा का भी नाम है। उन्हें रानपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। एक अन्य मोआवंदी से संबंध के आरोपी संग्राम मोहंती को भी कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 38 वर्षीय सुरुदा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व माओवादी दांडापानी मोहंती के बेटे हैं।

You cannot copy content of this page