शहीद दिवस पर पीएम मोदी ने किया भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद

Font Size

नई दिल्ली। देश में चुनावी माहौल चरम पर है इस बीच धीरे से शहीदी दिवस भी आ गया है। इस माकूल मौके का फायदा उठाने की सभी दलों के राजनेताओं में होड़ लग गई है। राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं या फिर गली मोहल्ले के छुटभैया नेता सभी एक तरफ से टि्वटर फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं और उनके बताए राह पर चलने की कसम खा रहे हैं । साथ ही देश की जनता को भी उनकी शहादत की याद दिला रहे हैं।

शहीद दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को देशभर में याद किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके योगदान को याद किया। देश के लिए प्राण न्योछावर करनेवाले तीनों शहीदों को याद करते हुए मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को न्यू इंडिया बनाने में सहयोग देना चाहिए जिससे उनका सपना पूरा हो सके। पीएम मोदी के अलावा शिवराज सिंह चौहान, चंद्रबाबू नायडू, वसुंधरा राजे, अमित शाह आदि ने भी ट्वीट किए।

इस पर पीएम मोदी ने लिखा, ‘आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद दिवस पर शत-शत नमन। भारत माता के इन पराक्रमी सपूतों के त्याग, संघर्ष और आदर्श की कहानी इस देश को हमेशा प्रेरित करती रहेगी। जय हिंद!’ ट्वीट के साथ पीएम ने एक विडियो भी पोस्ट किया है।

विडियो में मोदी कहते हैं कि ऐसे महापुरुषों ने बलिदान दिया तब जाकर देश आजाद हुआ। मोदी ने कहा हैं कि जैसा भारत वे महापुरुष चाहते थे वैसा बनाने के लिए जितना किया जाए उतना कम है। आगे युवाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा हैं, ‘जैसे युवाओं ने स्वतंत्रता दिलाने में भूमिका निभाई थी वैसी ही भूमिका अब के युवाओं को न्यू इंडिया बनाने में निभानी चाहिए।’

देखिए पीएम ने अपने ट्वीट में इस विडीयो में क्या कहा ?

Check out @narendramodi’s Tweet: https://twitter.com/narendramodi/status/1109273202499436545?s=09

वहीं आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने लिखा, ‘शहीद दिवस पर मैं भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद करता हूं। आशा है कि हम लोग वैसा भारत बनाने में कामयाब हों जिसके लिए इन लोगों ने बलिदान दिया।’

You cannot copy content of this page