सुरक्षा के साथ साथ समाज में पुलिस के प्रति विश्वास बहाली की जिम्मेदारी भी पुलिस पर : मोहम्मद अकील

Font Size

गुरुग्राम। आमजन की सुरक्षा के साथ साथ समाज में पुलिस के प्रति विश्वास बहाली की जिम्मेदारी भी पुलिस पर है। उक्त विचार गुरुग्राम के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहमद अकील ने व्यक्त किये।आर एल शर्मा एडवोकेट की अगुवाई में पुलिस कमिश्नर से शिस्टाचार के नाते मिलने पहुंचे पुलिस शहीद फाउंडेशन, हरियाणा की टीम को संबोधित करते हुए पुलिस कमिश्नर मोहमद अकील ने कहा कि पुलिस और आमजन के बीच दोस्ताना माहौल से ही सुरक्षा और आपसी विश्वास बनेंगे। उन्होंने पुलिस शहीद फाउंडेशन से अपील करते हुए कहा कि आप सब के सहयोग से ही क्राइम को कन्ट्रोल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपराध मुक्त ओर शांति युक्त माहौल आमजन को देना चाहती है। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर ने फाउंडेशन के पुलिस के प्रति वेलफेयर के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस की आलोचना करने वाले बहुत होते है, लेकिन उनके अच्छे कार्यो के लिए सराहना ओर शाबाशी देने वाले कम ही होते है। फाउंडेशन की पद्धति के अनुसार ‘पुलिस वाले भी अच्छे होते है” पैट कहा कि आज माहौल एकदम बदल गया है, आज अधिकतर पुलिस कर्मचारी बहुत ही शिक्षित और समझदार है, ओर वे अपने कर्तव्यों का पालन बखूबी निभा रहे है ।अच्छे व्यवहार के साथ साथ आमजन को ‘ श्रीमान जी” बोलने की ट्रेनिंग भी बड़े स्तर पर पुलिस विभाग को दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों विशेषकर महिलाओ ओर बच्चों के प्रति अपराधों पर पूरी तरह से नकेल कसी जा रही है, परदेश में विशेषकर गुरुग्राम में अच्छे और काबिल अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है, क्योकि गुरुग्राम प्रदेश का आइना है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस विशेषकर गुरुग्राम पुलिस को देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस बनाकर एक उदाहरण के रूप में पूरे देश मे पेश किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस शहीद फाउंडेशन के अध्यक्ष आर एल शर्मा एडवोकेट, उपाध्यक्ष मोहमद हारून, महासचिव दीपक मैनी, सचिव अमन गुप्ता, कोषाध्यक्ष राकेश बत्रा, कानूनी सलाहकार वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा, के के गांधी,एस एस थिरियांन, मोहिंदर अरोड़ा, गुंजन मेहता, आदि शामिल रहे।

You cannot copy content of this page