गुरुग्राम पुलिस में SPO के पद के लिए कल से होगा आवेदन स्वीकार

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस में SPO के पद के लिए बुधवार से पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम में आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसमें Army, Navy व Airforce सहित अन्य पैरामिलिट्री फोर्सेज (जैसे-CRPF, CISF, RPF, BSF, ITBP आदि )के Ex-Serviceman भी आवेदन कर सकते है।

एसपीओ को अब 14000/-रु. से बढ़ाकर 18000/-रु. मासिक वेतन दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 500 नए पद सृजित किए हैं। लगभग 370 पद पहले से ही रिक्त हैं। इस प्रकार गुरुग्राम में 870 पदों पर भर्ती की जाएगी।

गुरुग्राम में SPO के खाली पड़े पदों के लिए 13 फरवरी को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम के कार्यालय (पुलिस आयुक्त कार्यालय नजदीक सोहना चौक, गुरुग्राम)* में आवेदन जमा करने की व्यवस्था की गई है।

पहले SPO के पद के लिए केवल सेना के एक्स-सर्विसमैन ही आवेदन करते थे, किन्तु अब SPO के पद के लिए सभी पैरामिलिट्री फोर्सेज (जैसे-CRPF, CISF, RPF, BSF, ITBP इत्यादि) के एक्स-सर्विसमैनों के भी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे ।

पहले SPO को सरकार द्वारा 14000 रुपये मासिक वेतन दिया जाता था, जिसको बढ़ाकर 18000/- रु. किया गया है । अब उन्हें 18000/- रु. मासिक वेतन दिया जाएगा ।

You cannot copy content of this page