आप नेता सूर्यदेव ने नंबरदार हत्याकांड की कड़ी निंदा की, बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए भाजपा सरकार को दोषी ठहराया, अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की

Font Size

पूर्व आप जिला अध्यक्ष ने कहा ,साइबर सिटी गुरुग्राम में बदमाश बेखौफ, कानून व्यवस्था ध्वस्त

पीड़ित परिवार को 50 लाख रु मुआवजा देने की मांग की

अपराधी को फांसी की सजा दिलाने पर बल

गुरुग्राम। आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने ग्राम मानेसर निवासी भूतपूर्व सैनिक सूमेर सिंह नम्बरदार की हुई जघन्य हत्या पर गहरा दुख जताया है और इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने गुरुग्राम में गिरती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि साइबर सिटी में अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि पुलिस के सामने भी हत्या जैसी वारदात को अंजाम देने से नहीं डरते हैं। श्री यादव ने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा सरकार की नाकामी को जिम्मेदार ठहराया। उनके अनुसार जिला में लगातार हो रही हत्या, लूटपाट, बलात्कार व अन्य जघन्य अपराध ने लोगों को हिला कर रख दिया है। आम जनता अपनी सुरक्षा के लिए आशंकित है जबकि व्यावसायी व्यथित। आप नेता ने घटना को अंजाम देने वालो को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने की मांग की है जबकि पीड़ित परिवार को 50 लाख रु मुआवजा देने की भी मांग की।

सूर्यदेव यादव जो बादशाहपुर विधान सभा क्षेत्र के आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री भी हैं ने यहाँ एक विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश सरकार की तीव्र आलोचना की। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जैसे अतिमहत्वपूर्ण जिला में बदहाल कानून व्यवस्था इस बात को सिद्ध करती है कि प्रदेश सरकार की प्रशासन पर पकड़ ढीली है। सीएम मनोहर लाल लोगों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने में नाकाम रहे हैं। दिनदहाड़े हत्या की घटना होती है जबकि मानेसर इलाके में पुलिस पिकेट घटना स्थल से मात्र 50 कदमों की दूरी पर है। दूसरी तरफ पुलिस थाने से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर नम्बरदार सुमेर सिंह की हत्या कर दी गयी। उनका कहना है कि इलाके के आईएमटी चौक पर गाड़ियों की भारी आवाजाही रहती है जबकि पुलिस की तैनाती भी। प्रशासन की नाक के नीचे एक प्रमुख सामाजिक व्यक्ति को गोलियों से भून डाला और मौत के घाट उतार दिया गया। बदमाशों द्वारा एक दर्जन से ज्यादा गोलियां फायर करने के बावजूद किसी पुलिसकर्मी ने कोई मुस्तैदी नहीं दिखाई और बदमाश अपने मंसूबों को अंजाम देकर बड़ी आसानी से फरार हो गए। यह पुलिस की घोर लापरवाही है।

श्री यादव ने कहा कि दूसरे दिन भी पुलिस बदमाशों का पता नहीं लगा पाई है। उनका कहना है कि पुलिस के इस रवैये को देखते हुए ग्रामीणों में भारी रोष है। हमारी सुरक्षा सरकार के हाथों में होती है। प्रदेश में दिन-प्रतिदिन कानून व्यवस्था एवं जन सुरक्षा ध्वस्त होते जा रही है। प्रदेश में बीजेपी की सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रही है। उनका कहना है कि भाजपा के सारे दावे खोखले साबित हुए। जनता आज हताश व निराश है। मनोहर लाल सरकार की नाकामियों ने प्रदेश की छवि को धूमिल किया है।

आप नेता ने कहा कि गुरुग्राम अंतरराष्ट्रीय शहर है । यहाँ की हर घटनाओं पर दुनिया के दर्जनों देशों की नजर बनी रहती है । लगातर हो रही घटनाओं से इस शहर के उद्योग व व्यावसाय जगत के लोग भी भयभीत हैं। प्रदेश सरकार कान में तेल देकर सोई हुई है। उनका आरोप है कि आज दूसरे प्रदेशों के अपराधियों ने भी हरियाणा को अपना आरामगाह बना लिया है। यह बेहद चिंता का विषय है। आखिर दुनिया से निवेश किस आधार पर आएगा। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि अगर यही हाल रहा तो यहां से उद्योगों का पलायन शुरू हो जाएगा और रोजगार की सम्भावनाएं भी क्षीण हो जाएंगी। उन्होंने तत्काल सख्त कदम उठाने पर बल दिया।

आप नेता ने हत्या को अंजाम देने वाले अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।आम जनमानस को जीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा उपयुक्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगवाने दावा चार साल बाद भी अधर में है। जनसंख्या के अनुरूप पुलिस मुस्तैदी में सुधार नहीं किये गए जबकि पुलिस को प्रोफेशनल बनाने की जरूरत है। केवल खोखले बयान देने में माहिर प्रदेश सरकार के मंत्री सत्ता सुख भोगने में व्यस्त हैं।

उन्होंने याद दिलाया कि कुछ ही माह पूर्व इसी इलाके में एक पटवारी की भी हत्या कर दी गयी थी। लेकिन इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले काबीना मंत्री मौन धारण किये रहते हैं। लगता है इलाके के कानून व्यवस्था के प्रति अपनी जिम्मेदारी से उनका कोई लेना देना नहीं रह गया है।

उनके अनुसार गुरुग्राम का विस्तार बहुत ज्यादा हो गया है। एक तरफ अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं है जबकि सत्ताधारी लोग अपराधियो को संरक्षण देते हैं। उन्होंने बल देते हुए कहा कि यहाँ व्यवस्था में परिवर्तन की जरूरत है।

You cannot copy content of this page