गुरुग्राम में शंखनाद कार्यालय का हुआ उदघाटन

Font Size

25 नवंबर को होंगे सभी संगठनों-संस्थाओं के कार्यकर्ता एक जगह इकट्ठा

₹100 में दिया जाएगा कार पर लगाने वाला आकर्षक स्टीकर

गुरुग्राम। शंखनाद धर्म सभा के गुरु ग्राम जिला संयोजक अजय सिंहल ने बताया कि आज शंखनाद धर्म सभा को गति देने के लिए कार्यालय की औपचारिक शुरुआत हुई। उद्घाटन के अवसर पर सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के उपप्रधान श्री कन्हैया लाल आर्य, खड़खड़ी आश्रम के पूज्य संत राधिका दास जी महाराज व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघ चालक प्रताप जी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
इन महानुभाव द्वारा भगवान श्री राम के चित्र के आगे दीप प्र

गुरुग्राम में शंखनाद कार्यालय का हुआ उदघाटन 2

ज्वलन कर कार्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर श्री अजय सिंहल द्वारा आगे के कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। 1990- 92 में हुए आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिन राम भक्तों ने उस समय श्री राम मंदिर निर्माण के लिए अपना बलिदान दिया था, आज उनके कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है। अतः हम सब को एकजुट होकर 9 दिसंबर की रैली के लिए तैयार रहना है। कोर्ट निर्णय में देरी कर रहा है, परंतु हम चाहते हैं कि सरकार शीतकालीन सत्र में राम मंदिर के लिए अध्यादेश लेकर आए। ताकि राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर आगे की योजना में 25 नवंबर को एक बड़ी बैठक का आह्वान किया गया। जिसमें पूरे महानगर की लगभग 160 संस्थाओं- संगठनों के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। 1000 कार्यकर्ताओं की सभा में 9 दिसंबर के लिए तैयारियों की शुरुआत की गई की जाएगी। बैठक में उपस्थित प्रत्येक प्रमुख कार्यकर्ताओं को अन्य संगठनों के 10 कार्यकर्ताओं को लाने का जिम्मा सौंपा जाएगा।
पूरे नगर में माहौल बनाने के लिए फोर व्हीलर पर लगाने के लिए एक आकर्षक स्टीकर बनाया गया है। जो कि ₹100 देकर प्रदान किया जाएगा। प्रयास किया जाएगा कि यह स्टिकर प्रतीक गाड़ी पर लगे। कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक विकास जी, सह विभाग कार्यवाह हरीश जी, विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता महेंद्र यादव, विश्व हिंदू परिषद के विभागाध्यक्ष श्री ईश्वर मित्तल, डॉ इंदु राव, आई एम सी टी के प्रदीप शर्मा, महानगर संघचालक जगदीश ग्रोवर, यशवंत शेखावत ,गजेंद्र सिंह, किशोर साहू, जयप्रकाश राणा, वीके मिश्रा, भाजपा नेत्री मीनू शर्मा, तारा टुटेजा, सीमा शर्मा, राष्ट्र सेविका समिति से सेवा शर्मा, दिनेश राघव, डॉ नलिनी भार्गव, डॉक्टर भगवत दयाल, हिंदू क्रांति दल से चेतन शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर शंखनाद कार्यक्रम के सह विभाग संयोजक अनिल कश्यप ने *राम के नाम पर हम मर जाएंगे* गीत गाकर सबको भाव मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष ब्रहम प्रकाश कौशिक ने किया। गौ सेवा आयोग के सदस्य पूरन यादव लोहचब, सौरव कुमार व अश्विनी कुमार ने सारी व्यवस्थाएं संभाली।

You cannot copy content of this page