छह माह पहले ही बिक गईं इंग्लैंड में होने वाली क्रिकेट विश्व कप 2019 के छह मैचों की टिकटें !

Font Size

नई दिल्ली। अगला क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड में खेला जाएगा। आइसीसी की तरफ से इस विश्व कप का शेड्यूल और मैच की टिकटें कुछ महीने पहले ही जारी कर दी गई थी। कमाल की बात ये है कि विश्व कप शुरू होने में अभी छह महीने शेष हैं और इस टूर्नामेंट के छह मैचों की सारी टिकटें बिक चुकी हैं। इन मैचों में भारत व पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी शामिल है। आइसीसी ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी।

आइसीसी ने अपने ट्विटर के जरिए क्रिकेट फैंक को टिकट की उपलब्धता की जानकारी दी। आइसीसी की तरफ से कहा गया है कि कुछ गिने-चुने ग्रुप मैचों के टिकट ही उपलब्ध हैं और छह मैचों की सारी टिकटें बिक चुकी हैं। ये छह मैच ये हैं।

-भारत बनाम पाकिस्तान, 16 जून 2019

-इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 25 जून 2019

-भारत बनाम इंग्लैंड, 30 जून 2019

-पहला सेमीफाइनल, 9 जुलाई 2019

-दूसरा सेमीफाइनल, 11 जुलाई 2019

-फाइनल मैच, 14 जुलाई 2019

विश्व कप 2019 में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में खेले गए आखिरी विश्व कप में कुल 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। इस बार आईसीसी वनडे रैंकिंग की पहली आठ टीमों को विश्व कप में सीधे प्रवेश मिल गया था जबकि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने इस वर्ष की शुरुआत में जिम्बाब्वे में खेले गए आइसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स टूर्नामेंट के जरिए विश्व कप में जगह बनाई थी। इस बार के विश्व कप में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगे। विश्व कप शुरू होने में अभी छह महीने का वक्त है और दुनिया की सभी टीमें इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां कर रही हैं। विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होगी।

You cannot copy content of this page