मल्लिका के बोल्ड और इंटीमेट सीन ने बॉलीवुड में किया धमाल

Font Size

नई दिल्ली। बॉलीवुड में बोल्ड और इंटीमेट दृश्‍यों का दौर शुरू करने वाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत अपनी इसी अदा से फैंस के बीच छा गईं थीं। बतौर लीड अभिनेत्री मल्लिका ने साल 2003 में आई फिल्म ‘ख्वाहिश’ से अपना डेब्यू किया था और अपनी बोल्‍डनेस से बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी। उन्‍होंने हिंदी के अलावा इंग्लिश और चाइनीज फिल्मों में भी काम किया है।घर से बगावत कर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक पहुंचने का उनका सफर काफी दिलचस्प रहा है। आज उनके जन्‍मदिन पर जानिए उनसे जुड़ीं कुछ दिलचस्‍प बातें-

हिसार के एक छोटे से गांव में 24 अक्टूबर 1976 को जन्मीं मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है। उम्र गलत बताने को लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रही हैं। मल्लिका ने प्रारंभिक पढ़ाई डीपीएस, दिल्‍ली से की और मिरांडा हाउस, दिल्ली विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में डिग्री प्राप्त की।

पढ़ाई पूरी करने के बाद मल्लिका एक एयर होस्टेस बन गईं। यहीं उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई, दोनों ने प्यार के बाद शादी कर ली, लेकिन मल्लिका के ऊंचे ख्वाब के आगे ये शादी टिक ना पाई और दोनों ने तलाक ले लिया।

फिल्मों में काम करने के लिए मल्लिका हरियाणा छोड़कर मुंबई आ गईं। अफवाह थी कि मल्लिका का एक बेटा भी है पर मल्लिका ने कभी अपनी शादी की बात नहीं स्वीकारी। उनके बॉलीवुड में आने से उनकी फैमिली काफी नाराज हुई। लेकिन अब घर वालों ने उन्हें स्वीकार कर लिया है।

फिल्मीं करियर की शुरुआत उन्‍होंने फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में एक सपोर्टिंग रोल से की थी। उन्हें असली पहचान फिल्म ‘मर्डर’ से मिली। यह फिल्म एक बड़ी हिट थी और इसके लिए उन्हें जी सिने अवॉर्ड की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

फिल्मों से पहले मल्लिका ने अमिताभ और शाहरुख जैसे स्टार्स के साथ बीपीएल और सैंट्रो जैसे ब्रांड के लिए कुछ ऐड फिल्में भी की, वे निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो ‘मार डाला’ और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो ‘लक तुनो’ में नजर आ चुकी थीं।

मल्लिका ने लव स्टोरी के अलावा कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया। ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स, ‘आपका सुरूर’ और ‘डबल धमाल’ उनकी हिट कॉमेडी फिल्में थीं। मल्लिका ने हॉलीवुड की ‘हिस्स्स्स’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ लव’ में जैसी फिल्‍मों में भी काम किया।

आजकल वो एक फ्रेंच बिजनेसमैन को डेट कर रही हैं। मल्लिका के ब्वॉयफ्रेंड का नाम साइरिल ऑक्जेनफेंस है। खबर है कि मल्लिका ने साइरिल से पेरिस में ही शादी कर ली है, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है।

2013 में मल्लिका शेरावत का कार्यक्रम ‘बैचलोरेट इंडिया’ टीवी पर आया था। इस कार्यक्रम के माध्यम से मल्लिका स्वयं के लिए सही वर की तलाश कर रही थीं। इसके हर एपीसोड के लिए उन्‍हें एक करोड़ रूपये दिए गए थे।

मल्लिका पहली भारतीय अभिनेत्री थीं जिसे प्रसिद्ध प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर न्यूड पोज देने का ऑफर मिला था। हालांकि इसे मल्लिका ने ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

मर्डर जैसी फिल्में करने के बाद मल्लिका शेरावत की फीस में जबरदस्त इजाफा हुआ। बताया जाता है हिमेश रेशमिया की फिल्म आप का सुरुर के लिए अपने 10 मिनट के रोल के लिए मल्लिका ने 1.5 करोड़ चार्ज किए थे।

You cannot copy content of this page