वाराणसी के जेएचवी मॉल के शो रूम में चली गोलियां, 2 लोगों की मौत, 2 घायल

Font Size

वाराणसी। कैंट थाना क्षेत्र के अति सुरक्षित क कैंटोमेंट इलाके में स्थित जेएचवी मॉल में पिस्टल लेकर घुसे बदमाशों ने बुधवार की दोपहर तीन बजे अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान चार लोगों को गोली लगी जिसमें दो की मौत हो गई। फायरिंग से मॉल में अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे।

देश में पहली बार किसी मॉल में हुई ऐसी घटना से पुलिस व प्रशासन में हड़कम्प मच गया। मौके पर एडीजी पीवी रामाशास्त्री, आईजी रेंज विजय सिंह मीना, डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस के अनुसार फायरिंग करने वाले महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र बताए जा रहे हैं जो नशे में धुत थे। वह प्यूमा के शो-रूम में कार्य करने वाले एक कर्मचारी को मारने आए थे।
पुलिस के अनुसार गोली चलाने का मुख्य आरोपी आलोक उपाध्याय महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आईआरपीएम (इंड्रस्ट्रियल रिलेशन एंड पर्सनल मैनेजमेंट) में प्रथम वर्ष का छात्र है। उसकी प्यूमा शो-रूम में कार्यरत प्रशांत मिश्रा से किसी बात पर कुछ दिनों पहले मारपीट हुई थी। इसी का बदले लेने के लिए आलोक साथियों संग प्रशांत को मारने आया था। तीनों पहले मॉल के अन्दर गए। फिर एक युवक प्यूमा शोरुम में घुसा और दो बाहर ही रहे।

शो-रूम में घुसे युवक ने देशी पिस्टल निकालकर कर्मचारियों को धमकाते हुए प्रशांत को समझाने की बात कहा रहा था। इसी दौरान शो-रूम मैनेजर ने युवक को पकड़ लिया और पिस्टल छीन ली। आसपास के शो-रूम से भी कर्मचारी आ गए तब तक बाहर खड़े दो युवक अन्दर घुसे और साथी को छुड़ाने के लिए अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। इससे अफरा-तफरी मच गई और तीनों बदमाश भाग निकले।
फायरिंग में यूवीकैन शो-रूम में हेल्पर गोपी (26) को सीने में, लिवाइस शो-रूम में टेलर सुनील (45) को सिर में, टाइमेक्स शो-रूम में कार्यरत चन्दन शर्मा (31) को कमर के नीचे तो बीइंग ह्यूमन में कार्यरत विशाल सिंह (28) को बाईं जांघ में गोली लगी। घायलों को लोग मलदहिया स्थित निजी अस्पताल ले गए। जहां से गोपी व सुनील को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

You cannot copy content of this page