मेयर मधु आजाद ने अवैध निर्माणों पर अंकुश लगाने का दिया निर्देश

Font Size

Gurugram, 12 अक्तुबर। मेयर मधु आजाद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में निगम पार्षदों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में नगर निगम सदन की आगामी सामान्य बैठक के बारे में विचार-विमर्श किया गया। इसके साथ ही मेयर ने गुरूग्राम में हो रहे अवैध निर्माणों पर अंकुश लगाने बारे अधिकारियों को निर्देश दिए तथा कहा कि अवैध निर्माण से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाए। बैठक में निगम क्षेत्र के तालाबों के सौंदर्यकरण तथा स्वच्छता अभियान में तेजी लाने के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया। 

मेयर ने कहा कि आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा  4 जनवरी 2019 से गुरूग्राम शहरी क्षेत्र का स्वच्छ सर्वेक्षण किया जाएगा। प्रत्येक नागरिक का यह कत्र्तव्य है कि वह अपने शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे तथा अपने शहर को बेहतर स्वच्छता रैंकिंग में स्थान दिलवाए। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे स्वच्छ, सुंदर, हरा-भरा और बेहतर गुरूग्राम बनाने में अपना सहयोग दें।

उन्होंने आह्वान किया कि सभी नागरिक पॉलीथीन और प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें तथा इधर-उधर कचरा फैलाकर अपने शहर को गंदा ना बनाएं। हम अपने बच्चों के लिए स्वच्छ एवं सुंदर शहर का निर्माण करने के लिए योगदान दें क्योंकि यह शहर हमारा है और इसकी बेहतरी के लिए हम सभी को साथ मिलकर कार्य करना है। बैठक में निगम पार्षद अनूप सिंह, दिनेश सैनी, संजय प्रधान एवं मिथलेश बरवाल उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page