गुरुग्राम में सडकों पर अतिक्रमण करने वालों का होगा चालान

Font Size

–    इनफोर्समैंट टीमों ने जोन-3 क्षेत्र में सडक़ों-फुटपाथों को कराया अतिक्रमण से मुक्त
–    गांव कन्हैयी, सैक्टर-41, सैक्टर-56, सरस्वती विहार, इफ्को चौक सहित आसपास के क्षेत्रों में की गई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

Gurugram , 12 अक्तुबर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अब सडक़ों-फुटपाथों, चौक-चौराहों तथा बाजार क्षेत्रों में अतिक्रमण करने वालों के चालान भी किए जाएंगे। इनफोर्समैंट टीम द्वारा इफ्को चौक और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार से चालान करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 जूनियर इंजीनियर आशीष सहरावत के नेतृत्व में जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने गांव कन्हैयी, सैक्टर-41, सैक्टर-56, सरस्वती विहार, इफ्को चौक सहित आसपास के क्षेत्रों से रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा स्टॉलों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया। टीम द्वारा सैक्टर-41 में शनि मंदिर के पीछे पड़े हुए मलबे को भी उठाया गया तथा क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त किया। अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी भी दी गई कि वे अतिक्रमण ना करें अन्यथा उनके चालान भी किए जाएंगे तथा सामान को जब्त करके अन्य कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

 नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार सडक़ों-फुटपाथों, चौक-चौराहों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए चारों जोनों में इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमण के कारण तंग हुई सडक़ों पर यातायात जाम होता है तथा फुटपाथों पर अतिक्रमण होने के चलते पैदल चलने वालों को सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना भी होने की संभावना बनी रहती है। जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा और अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

You cannot copy content of this page