फरीदाबाद स्थित नेहरू कालेज के गेट पर एनएसयूआई के छात्रों ने जड़ा ताला

Font Size
फरीदाबाद स्थित नेहरू कालेज के गेट पर एनएसयूआई के छात्रों ने जड़ा ताला 2फरीदाबाद, (धर्मेन्द्र यादव ) :  फरीदाबाद स्थित नेहरू कालेज के गेट पर छात्रों ने ताला जड दिया और जमकर हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एनएसयूआई छात्र संगठन पिछले 24 दिनों से मुख्य 8 मांगों को लेकर धरना दे रहा है. आज 24 वें दिन कालेज के लगभग सभी छात्रों ने अपनी क्लास छोडकर गेट पर ताला लगा दिया और कालेज के सामने जमकर हंगामा किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने विद्यार्थियों को समझा- बुझाकर ताला खुलवाया और कालेज को सुचारू रूप से चलाया गया।
 
 फरीदाबाद में हरियाणा सरकार से नाराज विद्यार्थियों ने आज शिक्षा ग्रहण करने वाले कालेज को ही ताला जड दिया। फरीदाबाद सेक्टर 16 स्थित सरकारी नेहरू कालेज के बाहर पिछले 24 दिनों से मुख्य 8 मांगों को लेकर धरना दे रहे एनएसयूआई छात्र संगठन की मांगे पूरी न होने से गुस्साये छात्रों ने अपनी अपनी क्लासें छोडकर कालेज के मैन गेट पर ताला लगा दिया।
 
इस दौरान छात्रों ने हरियाणा सरकर के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाये और चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों पूरी नहीं की जाती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। कालेज पर हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने विद्यार्थियों को समझा- बुझाकर कालेज के गेट का ताला खुलवाया। फरीदाबाद स्थित नेहरू कालेज के गेट पर एनएसयूआई के छात्रों ने जड़ा ताला 3
 
एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि वह पिछले 24 दिनों से सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल करने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण करने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा करने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने और प्रत्येक कॉलेज में छात्राओं के लिए वूमैन सेल का गठन करने जैसी मुख्य मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं . मगर अभी तक सरकार ने उनकी सुध नहीं ली है। 
 

You cannot copy content of this page