कश्मीर में खूनी ईद : भाजपा कार्यकर्ता व एक पुलिस कर्मी की हत्या कर दी 

Font Size

पत्थरबाजों ने आईएस के झंडे लहराये , पाक जिन्दाबाद के नारे भी लगाए

श्रीनगर :  कश्मीर में आज ईद का त्यौहार खून से सना रहा क्योंकि आतंकियों ने नमाज पढ़ कर लौट रहे एक पुलिसकर्मी को मार डाला तो उससे कुछ घंटे पहले ही एक अन्य पुलिसकर्मी को भी गोली मारने के साथ ही भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी। खूनी ईद का बवाल यहीं समाप्त नहीं हुआ था। नमाज के बाद सड़कों पर हिंसा, पत्थरबाजी का आलम यह था कि हिंसा में बीसियों लोग जख्मी हो गए। जगह जगह आईएस के झंडे लहराती भीड़ पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे भी लगा रही थी।

बकरीद के मौके पर कई हिस्सों में प्रदर्शनकारी विरोध-प्रदर्शन करते रहे। श्रीनगर में सड़कों पर पत्थरबाजी के साथ पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए गए। कुलगाम में ईदगाह के बाहर जहां एक आंतकी को मार गिराया गया है, वहीं एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की भी खबर है। अनंतनाग में भी पत्थरबाज हाथ में आईएसआईएस के झंडों के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिखे, तो शोपियां जिले में एक पूर्व सैनिक को अगवा किए जाने की भी खबर है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने मंगलवार रात करीब 2.30 बजे भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोलीमार कर हत्या कर दी। कुलगाम के जाजरीपोरा के ईदगाह के बाहर तैनात पुलिसकर्मी को आतंकवादियों ने गोली मार दी। पुलिस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस पुलिस कर्मी की आतंकियों ने हत्या की वह एसपीओ थे और वह आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में भी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

दूसरी तरफ, बकरीद के मौके पर कश्मीर में जगह-जगह झड़प की भी खबर है। श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों की झड़प हुई है। श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के झंडे भी लहराए। अनंतनाग में पत्थरबाजों ने पुलिस के वाहन पर पथराव किया। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

बिजबिहाड़ा रेलवे स्टेशन पर आतंकियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया। अज्ञात बाइक सवार आतंकवादियों ने बकरीद के मौके पर दहशत फैलाने के इरादे से बिजबिहाड़ा के हसनपोरा में सीआरपीएफ की 30वीं बटालियन की जी कंपनी के मुख्य द्वार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गेट पर मौजूद गार्ड ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, जिसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

You cannot copy content of this page