मेयर मधु आजाद ने किया वार्ड एक का दौरा, लोगों से हुई रू- ब- रू

Font Size

गुरूग्राम, 21 अगस्त। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने आज वार्ड नंबर-1 क्षेत्र का दौरा किया तथा वार्ड निवासियों से रूबरू होकर वार्ड से संबंधित शिकायतों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उनके साथ निगम पार्षद मिथलेश बरवाल सहित वार्ड के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
वार्ड निवासियों की शिकायतें सुनते हुए मेयर ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है। पिछले कई दिनों से शहर में सुधार दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि वार्ड में सीवरेज एवं पेयजल से संबंधित शिकायतों का समाधान प्राथमिकता से करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीवरेज सफाई के लिए नगर निगम द्वारा सुपर सकर एवं बैकेट मशीनों की सहायता से सफाई करवाई जा रही है। इसके साथ ही स्ट्रॉम वाटर डे्रेनेज की सफाई का कार्य भी चल रहा है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे नगर निगम द्वारा शुरू किए गए पौधारोपण अभियान में बढ़-चढक़र भाग लें तथा पौधे लगाकर उनका पालन-पोषण करें। इससे एक ओर जहां हमारे शहर में हरियाली बढ़ेगी, वहीं दूसरी ओर पर्यावरण शुद्ध होगा।
श्रीमती आजाद ने वार्ड निवासियों से आह्वान किया कि वे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में नगर निगम का सहयोग करें। इसके लिए सार्वजनिक स्थानों पर ना तो स्वयं कचरा डालें और ना ही दूसरों को डालने दें। अगर कोई व्यक्ति कचरा डालता है, तो उसे रोकें। उन्होंने नागरिकों को अवगत करवाया कि प्रत्येक वर्ष की तरह जनवरी-2018 में भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत हमारे शहर का स्वच्छ सर्वेक्षण किया जाएगा। स्वच्छ सर्वेक्षण में स्वच्छता के आधार पर शहरों की रैंकिंग तय होगी। उन्होंने बताया कि यह शहर हमारा है तथा इसकी बेहतरी के लिए हम सभी को साथ मिलकर कार्य करना है तथा स्वच्छता में गुरूग्राम को बेहतर रैंकिंग में लाना है।

You cannot copy content of this page