विधायक, सीनियर डिप्टी मेयर की अनदेखी से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

Font Size

समाधान नहीं हुआ तो गंदे पानी में लगाएंगे विधायक व पार्षद की फोटो : महेश यादव

विधायक, सीनियर डिप्टी मेयर की अनदेखी से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन 2

गुरुग्राम। चार सालों से सीवर का पानी गलियों में भरने की समस्या से परेशानी झेल रहे शीतला कॉलोनी के लोगों का धर्य रविवार को टूट गया। कॉलोनी के सैकडों लोगों ने एकत्रित होकर विधायक व सीनियर डिप्टी मेयर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि दोनों नेताओं की आपसी खींचतान के कारण वे नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष महेश यादव के नेतृत्व में एकत्रित होकर शीतला कॉलोनी के लोगों ने सीवर के पानी में खड़े होकर विरोध जताया। महेश यादव ने लोगों से सवाल किया कि पिछले चार साल में विधायक उमेश अग्रवाल कितनी बार उनकी कॉलोनी का हाल जानने के लिए उनके बीच पहुंचे हैं। लोगों द्वारा ‘एक बार भी नहीं’ कहे जाने पर महेश यादव ने कहा कि विधायक अपने कार्यालय से 200 मीटर दूर बसी कॉलोनी के लोगों का सुख-दुख जाने के लिए इसलिए नहीं पहुंचे क्योंकि उन्हें मुख्यमंत्री पर दबाव बनाकर अपने काम निकालने से फुर्सत नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक उमेश अग्रवाल और स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। दोनों को जनता की याद तब आती है जब चुनाव करीब आ जाते हैं। कॉलोनी के लोगों ने आप जिलाध्यक्ष महेश यादव के समक्ष आरोप लगाया कि पिछले चार सालों से विधायक उमेश अग्रवाल और पार्षद व सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजे सिंह कबलाना के बीच खींचतान का परिणाम उन्हें भुगतना पड़ रहा है। तीन साल विधायक की अनदेखी झेलने से नाराज लोगों ने निगम चुनावों में उनकी भाभी को वोट देने की बजाय कांग्रेस नेता गजे सिंह कबलाना की पत्नी प्रमिला कबलाना को वोट दे दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि अब लोग यदि अपनी समस्या लेकर उनके पास जाते हैं तो वे यह कहकर भगा देते हैं कि ‘जिसको वोट दिया था, समस्या भी उसी को सुनाओ।’ वही पार्षद व निगम में सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला कबलाना 300 मीटर के दायरे में होने का बहाना बनाकर निवासियों की सुनवाई करने से इंकार कर देती हैं।
स्थानीय निवासी शम्मी खान के अनुसार सीवर के पानी से होने वाले जलभराव से शीतला कॉलोनी की 6-7 गलियां और इनमें रहने वाले चार हजार से ज्यादा लोग त्रस्त हैं। उनके अनुसार यह गली माता रोड को पालम विहार से जोड़ने वाली मुख्य गली होने के कारण हर रोज 25 से 30 हजार लोग इसका प्रयोग करते हैं लेकिन इन गलियों में हमेशा एक फुट से अधिक तक सीवर का पानी भरा रहता है। विरोध प्रदर्शन में शामिल फूला देवी, नर्गिस, शिव कुंती, जर्नादन पांडे, शमशेर अली, नरेश पाठक, विक्रम यादव व विष्णु ठेकेदार बताते हैं कि जनता दरबार में यह शिकायत निगम कमिश्नर के सामने रखी तो उन्होंने इसे गंभीर मानते हुए एक दिन के अंदर ही समाधान का आश्वासन दिया था। लेकिन नेताओं की आपसी खींचतान का लाभ उठाकर महीनों बाद भी निगम के अधिकारी इस ओर रूख नहीं कर रहे। आप जिलाध्यक्ष महेश यादव ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अंदर कॉलोनी के लोगों को नरकीय हालातों से मुक्ति नहीं दिलवाई गई तो इसी सीवर के पानी में विधायक और सीनियर डिप्टी मेयर की तस्वीरों वाले होर्डिंग लगाए जाएंगे। प्रदर्शन के दौरान मदन कुमार, शब्बीर अली, जयशंकर, बीआर पंत, बाबू मास्टर, अशोक कुमार, ओपी शर्मा, आशा देवी, कमला देवी, सुमन तिवारी, काजल, राधिका व पिंकी सहित सैंकडों लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page