निगम आपके द्वार कार्यक्रम में चार वार्डों की जनता से रु- ब -रु हुए अधिकारी

Font Size

निगम आपके द्वार कार्यक्रम में चार वार्डों की जनता से रु- ब -रु हुए अधिकारी 2
गुरूग्राम, 1 अगस्त। नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज निगम अधिकारियों ने वार्ड नंबर-9, 11, 28 और 30 में जाकर वार्ड निवासियों की शिकायतें सुनी।
वार्ड नंबर-9 में सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला कबलाना एवं डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित संयुक्त निगमायुक्त विवेक कालिया एवं अधिकारीगण पहुंचे। इसी प्रकार, वार्ड नंबर-11 में कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह तथा निगम पार्षद योगेन्द्र सारवान ने वार्ड की समस्याओं के बारे जानकारी ली। वार्ड नंबर-28 में संयुक्त निगमायुक्त रविन्द्र यादव एवं निगम पार्षद हेमन्त सेन की मौजूदगी में तथा वार्ड नंबर-30 में संयुक्त निगमायुक्त विजय यादव एवं निगम पार्षद महेश दायमा की उपस्थिति में जनशिकायतें सुनी गई। अधिकारियों ने वार्ड निवासियों को आश्वस्त किया कि जो शिकायतें तुरंत हल हो सकने वाली हैं, उनके समाधान के लिए रविवार को विशेष अभियान चलाया जाएगा तथा शेष शिकायतों के समाधान के बारे में एस्टीमेट आदि तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और समयसीमा निर्धारित करके नागरिकों को बताया जाएगा। अधिकारियों ने इस मौके पर निगम पार्षदों एवं नागरिकों के साथ मिलकर पौधारोपण भी किया था पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर जनता के बीच जाकर शिकायतें सुनने के उद्देश्य से नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत 27 जून से की गई थी। अधिकारी प्रत्येक बुधवार को चार वार्डों में जाकर नागरिकों, आरडब्ल्यूए एवं एनजीओ प्रतिनिधियों से वार्ड से संबंधित शिकायतों की जानकारी लेते हैं तथा तुरंत हल हो सकने वाली शिकायतों के समाधान के लिए रविवार को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने, सीवरेज, पेयजल आपूर्ति आदि को दुरूस्त करने, पौधारोपण सहित अन्य कार्य किए जा रहे हैं। इसके साथ ही जिन कार्यों में समय लगना है, उनके बारे में एस्टीमेट आदि तैयार करके समयसीमा निर्धारित की जा रही है।

You cannot copy content of this page