फरीदाबाद विजिलेंस टीम ने एक ही दिन में पकड़े दो भ्रष्ट्र कर्मी , रंगे हाथों रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Font Size

फरीदाबाद, धर्मेंद्र यादव

फरीदाबाद विजिलेंस टीम को एक ही दिन में दो बडी सफलता हाथ लगी हैं। विजिलेंस टीम ने फरीदाबाद सेक्टर 12 सेल तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत क्लर्क राम लखन और दलाल हरीराम को मकान की रजिस्ट्री करवाने की एवज में 20000 रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दूसरी सफलता पलवल जिले से मिली है जहां से विजिलेंस टीम ने पटवारी के सहायक कुंवरपाल को जमीन की हिस्सा तक्सीम कराने के एवज में 16000 रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

फरीदाबाद विजिलेंस टीम ने फरीदाबाद और पलवल के भ्रष्ट्र अधिकारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में चार अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में विजिलेंस टीम ने फरीदाबाद की गांधी कालोनी निवासी राजपाल की शिकायत पर फरीदाबाद सेक्टर 12 सेल तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत क्लर्क राम लखन और दलाल हरीराम को मकान की रजिस्ट्री करवाने की एवज में 20000 रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पीडित राजपाल ने शिकायत दी थी कि उसके पिता का निधन 2005 में हो गया था वह मकान को अपने और परिवार वालों के नाम पर करवाने के लिये लगातार तहसील के चक्कर काट रहा था जहां उसे दलाल हरीराम मिला और उसने मकान को नाम पर चढवाने के लिये 20 हजार रूपयों की मांग की, जिसपर विजिलेंस ने टीम बनाई और देर रात को शिकायतकर्ता ने 20 हजार रूपये दलाल को दिये और दलाल ने क्लर्क को दे दिये तभी विजिलेंस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, अब दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्ट्रचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

फरीदाबाद विजिलेंस टीम ने एक ही दिन में पकड़े दो भ्रष्ट्र कर्मी , रंगे हाथों रिश्वत लेते किया गिरफ्तार 2

वहीं दूसरे मामले में विजिलेंस टीम को जिला पलवल से शिकायतकर्ता देवी सिंह ने शिकायत दी कि उसने अपनी जमीन की हिस्सा तक्सीम कराने के लिये पटवारी को पत्र दिया हुआ था। पटवारी के सहयोगी कुवंरपाल ने शिकायतकर्ता से जमीन की हिस्सा तक्सीम करने के नाम पर 16000 रूपये की मांग की, जिसे विजिलेंस टीम ने रिश्वत के रूपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

You cannot copy content of this page