रमजान में बिजली समस्यायों का समाधान कराने को अधीक्षण अभियंता से मिले आफ़ताब अहमद

Font Size

सरकार की रमजान में बिजली की घोषणा अर्बन एरिया के लिए नहीं है : मदनलाल रोहिल्ला , अधीक्षण अभियंता

यूनुस अलवी

 
मेवात : पवित्र रमजान महिने मेंं मेवात की बिजली समस्याओं को सुलझाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद मंगलवार को अधीक्षक अभियंता मदनलाल रोहिल्ला के साथ पलवल में बैठक कर नूंह, पुन्हाना, फिऱोज़पुर झिरका व हथीन के लोगों की बिजली की समस्याओं को मजबूती से उठाया।
 
आफ़ताब अहमद ने बैठक में कहा की सरकार दावा कर रही है की 24 घंटे रमजान में बिजली मेवात को देगी लेकिन वास्तविक्ता ये है की 8 से 10 घंटे भी बिजली नहीं आ रही है। रमजान के पवित्र माह में बिजली की अधिक आवश्यकता रहती है इसलिए सरकार तुरंत बिजली की आपूर्ति कराये ताकि रोज़ेदारों को कोई दिक्कत ना हो।
 
   बैठक में अधीक्षक अभियंता मदनलाल रोहिल्ला ने बताया की सरकार की रमजान में बिजली की घोषणा अर्बन एरिया के लिए नहीं है जिस पर पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद ने आपत्ति जताते हुए भाजपा सरकार से मांग की है की वो अर्बन एरिया को भी इसमें शामिल करे क्यूंकि वहां भी रोज़ेदार रहते है। बिजली की आपूर्ति की वजह से मेवात में रमजान के महीने में पानी की भी भारी किल्लत हो रही है जिससे रमजान में लोगों को दिक्कत हो रही है, जो बर्दास्त से बाहर है, इसे जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाय।
    पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद ने अधीक्षक अभियंता से कहा की मेवात के तीन दर्जन से अधिक गावों में 15 दिन से बिजली की आपूर्ति ठप्प है जिसकी वजह पानी की सप्लाई बुरी तरह से प्रभावित है। इसे तुरंत से तुरंत दुरुस्त कराया जाय ताकि लोगों को कोई समस्या ना हो और रमजान में दिक्कत ना आये।
 
 उन्होंने बताया की नूह के निज़ामपुर व छावा गांव में बिजली के गिरे हुए खम्बों को लगवाए और बिजली आपूर्ति शुरू करे। फिऱोज़पुर झिरका के अगोन, दोहा, रावली सहित कई गावँ में तूफान से 70 – 72 खम्बे गिरने हैं वहीं चांदडाका, बुबलहेड़ी, ढाना, बुचाका, सहित कई गावँ में बिजली की आपूर्ति ने नहीं हो रही है।
 
  आफताब ने बताया की अधीक्षक अभियंता ने कई समस्यायों से समाधान के लिए तुरंत आदेश दे दिए हैं और कई पर जल्द करवाई का भरोसा दिया है।
 
इस दौरान चौधरी आफ़ताब अहमद के साथ उनके अनुज चौधरी महताब अहमद सदस्य पी सी सी, हाजी यूनुस पलवल, मुमताज़ कँवर, मुकेश छपरौला भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page