बीएस येदियुरप्‍पा ने कैबिनेट की पहली बैठक में किया किसानों की कर्ज माफ़ी का ऐलान

Font Size

15 दिन से पहले ही बहुमत सिद्ध करने का किया दावा 

बहुमत के लिए बीजेपी ‘एंग्‍लो-इंडियन’ के लिए आरक्षित सीट को भरने की तैयारी में 

 

बेंगलुरु : कर्नाटक में शपथ-ग्रहण के तत्काल बाद मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने गुरुवार को कैबिनेट की पहली बैठक की. इस बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ करने का लोकप्रिय निर्णय लिया। उन्‍होंने किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया। उन्‍होंने दावा किया है कि वह 15 दिन से पहले ही विश्‍वास मत हासिल करेंगे. उन्होंने कांग्रेस के खरीद फरोख्त के आरोप को खारिज कर दिया .

राजनीतिक हलकों में चर्चा जोरों पर है कि बीजेपी ‘एंग्‍लो-इंडियन’ के लिए आरक्षित सीट को भरने के लिए राज्‍यपाल को संस्तुति भेजने की तैयारी में हैं. इससे वे बहुमत के करीब पहुँच सकते हैं. लेकिन विरोधी दल इस कोशिश का विरोध करने पर आतुर हैं.  

शपथ-ग्रहण के बाद बीएस येदियुरप्‍पा ने आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया। उन्‍होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह को धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि बहुमत साबित करने के लिए उन्‍हें 15 दिनों का समय मिला है लेकिन वह इससे पहले ही बहुमत साबित करेंगे . उनका कहना था कि बहुमत सिद्ध करने का बाद ही वे कैबिनेट का विस्‍तार करेंगे .

उन्होंने बताया कि जल्दी ही कैबिनेट का विस्‍तार करने के लिए बेंगलुरु में बड़ा आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह तथा अन्‍य राज्‍यों के सीएम भी मौजूद होंगे .

You cannot copy content of this page