मेयर मधु आजाद ने आज अपने वार्ड नंबर-7 का दौरा किया

Font Size

नागरिकों ने मेयर के समक्ष पानी एवं सीवरेज से संबंधित शिकायतें रखी

 

मेयर मधु आजाद ने आज अपने वार्ड नंबर-7 का दौरा किया 2गुरूग्राम, 12 मई। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने आज अपने वार्ड नंबर-7 का दौरा किया तथा वहां पर जनसहयोग से बनाई गई एक सडक़ का उदघाटन किया। मेयर ने वार्ड निवासियों से उनकी शिकायतों एवं समस्याओं के बारे में जाना तथा मौके पर ही संबंधित निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल यादव सहित वार्ड के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

    मेयर ने वार्ड नंबर-7 में पहुंचने पर वार्ड के नागरिकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। महिलाओं ने मेयर को फूलमालाओं से लाद दिया। मेयर के साथ नगर निगम के कार्यकारी अभियंता विकास मलिक भी पहुंचे थे। नागरिकों ने मेयर के समक्ष पानी एवं सीवरेज से संबंधित शिकायतें रखी तथा उनका समाधान करवाने की बात कही। इस पर मेयर ने कार्यकारी अभियंता से कहा कि वे नियमानुसार क्षेत्र के नागरिकों की शिकायतों का समाधान करवाएं। मेयर मधु आजाद ने आज अपने वार्ड नंबर-7 का दौरा किया 3

    यहां पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए मेयर ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं और सहूलियतें उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य कर रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और केन्द्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद राव इन्द्रजीत सिंह के मार्गदर्शन में शहर का विकास करने की दिशा में कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में ग्रीनरी को बढ़ावा देने के लिए ग्रीन प्लान तैयार किया गया है। साथ ही पार्कों में हरियाली लाने एवं पौधों में पानी डालने के लिए छोटे-छोटे सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। इससे एक ओर जहां पौधों को पानी मिलेगा, वहीं दूसरी ओर सीवरेज का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो पाएगा। उन्होंने वार्ड निवासियों को आश्वस्त किया कि प्रत्येक घर तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके लिए वे पहले ही अधिकारियों को निर्देश दे चुकी हैं। अधिकारियों से कहा गया है कि अगर कहीं पर पेयजल आपूर्ति को क्षति पहुंचने या लीकेज की सूचना मिलती है, तो उसे तुरंत ही ठीक किया जाए, ताकि नागरिकों को पेयजल आपूर्ति में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो। बरसात के मौसम में सीवरेज ओवरफ्लो ना हों, इसके लिए अभी से सीवरों की सफाई का कार्य करने बारे अधिकारियों से कहा जा चुका है।

You cannot copy content of this page