बिजली का तार टूटकर गिरने के किसान की तीन भैँसे मरी

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात : मामलीका गांव में बिजली के तार टुटने से तीन भेंस मौके पर ही मर गई जिससे गांव के गरीब किसानों को काफी नुकसान हुआ है। ग्रामिणों ने जिला प्रशासन से गरीब किसानों के लिए उनकी भेंसो की किमत देने की मांग की है ,ताकि गरीबों को कर्ज से ली गई भेंसो की किमत चुकाने में आसानी हो सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के उम्मर ने बताया कि मामलीका निवासी समीम पुत्र अजीम व सलीम पुत्र शेर मोहम्मद की भेंस दोपहर में उनके घरों के सामने बंधी हुई थी। तभी अचानक बिजली के तार टुट गये जो उनकी बंधी हुई भेंसो पर आकर गीरे,जिससे मौके पर ही तीनों भेंसे झुलस कर मर गई। जैसे ही गांव के लोगों को इस हादसे का पता चला तो वहां पर भीड़ इक्ठठा हो गई।
गांव के लोगों ने बताया कि इस हादसे से कुछ देर पहले ही यहां पर काफी लोग इक्ठठा खडे थे,जो थोडी ही देर पहले यहां से निकल गये थे। तभी अचानक ये बिजली के तार टुट गये और तीनों भेसों का झुलसा दिया। जिससे मौके पर ही तीनों भेसं मर गई। ग्रामिणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि गरीब किसानों को उनकी भेंस की किमत दी जाए ताकि किसानों को आर्थिक मदद मिल सके।
बडा हादसा होने से टला।
 
ग्रामिणों ने बताया कि अगर जिस समय वहां पर गावं के काफी लोग खडें थे,अगर उस समय ये बिजली के जर्जर तार गिरते तो गांव में काफी बड़ा हादसा होता,जिसमें गावं के काफी लोगों को अपनी जान गवानी पड़ सकती थी। उन्होंने कहा कि गांव में बिजली की जर्जर तार बदलने के लिए कई बार कहा गया है ,लेकिन अभी तक बिजली के जर्जर तार नही बदले गये हैं।

You cannot copy content of this page